लाइव टीवी

कभी सनी देओल के प्यार में पागल थीं अमृता सिंह, 'गदर' अभिनेता की सच्चाई ने चकनाचूर कर दिया था शादी का सपना

Updated Feb 27, 2021 | 13:50 IST

कभी सनी देओल के प्यार में एक्ट्रेस अमृता सिंह इतनी खो चुकी थीं कि अपनी मां के साथ रिश्ता लेकर अभिनेता के घर पहुंच गई थीं लेकिन फिर एक बड़े खुलासे ने उनका दिल तोड़ दिया।

Loading ...
सनी देओल और अमृता सिंह का एक तरफा प्यार
मुख्य बातें
  • पहली फिल्म बेताब में सनी देओल के साथ नजर आई थीं अमृता सिंह
  • दूसरी फिल्म के दौरान एक्ट्रेस को अभिनेता से हो गया था प्यार
  • मां के साथ रिश्ता लेकर पहुंची तो हुआ बड़े सच से सामना और टूट गया दिल

मुंबई: अमृता सिंह अपने समय की जानी मानी मशहूर अभिनेत्री रही हैं जिन्होंने 90 के दशक में अपने अभिनय के साथ साथ अदाओं से भी लोगों का दिल जीत लिया था लेकिन क्या आप जानते हैं कि 12 साल छोटे सैफ अली खान से शादी करने वाली यह अदाकारा कभी सनी देओल को चाहती थी और कुछ भी करके उनसे शादी करना चाहती थीं लेकिन कुछ ऐसा था जो वह नहीं जानती थीं और जब सच का खुलासा हुआ तो मानो अमृता के होश उड़ गए।

साल 1958 में पाकिस्तान के हडाली में पैदा हुईं अमृता ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत 1983 में आई फिल्म बेताब के साथ की थी और इस फिल्म मे ंउनके साथ धाकड़ हीरो सनी देओल नजर आए थे। दर्शकों को पर्दे पर आई यह फिल्म खूब पसंद आई और हिट साबित हुई। फिल्म की कहानी के साथ सनी-अमृता की जोड़ी भी दर्शकों का दिल छू गई। फिल्म की सफलता के बाद दोनों ने एक और फिल्म में एक साथ काम करने का फैसला किया।

ऐसा कहा जाता है कि इसी दूसरी फिल्म के दौरान अमृता को सनी देओल से प्यार हो गया और वह उनके करीब आने के लिए किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार थीं। यहां तक कि एक्ट्रेस सनी से शादी भी करना चाहती थी लेकिन अमृता की मां रुखसाना सुल्ताना को यह रिश्ता पसंद नहीं था और वह अपनी बेटी से इसके लिए बार बार मना कर रही थीं।

जब अपनी मां के समझाने के बावजूद भी अमृता नहीं मानी और जिद पर अड़ी रहीं तो बेटी की खुशी के खातिर मां ने झुकने का फैसला किया और एक दिन दोनों ने एक साथ सनी से शादी के बारे में अभिनेता से बात की और इस दौरान सनी देओल ने ऐसा खुलासा किया कि अमृता का सपना चकनाचूर हो गया।

जब अमृता ने मां के साथ शादी की बात छेड़ी तो सनी देओल ने खुलासा करते हुए बताया कि वह पहले से ही शादीशुदा हैं। यह जानकर अमृता सिंह के होश उड़ गए और उनका दिल बुरी तरह टूटा। अभिनेत्री इस बात से काफी समय तक दुखी रहीं और बाद में उन्होंने खुद को धीरे धीरे संभाला।

बता दें कि उन दिनों आम लोगों के बीच एक्टर की शादी के बारे में पता चलना करियर के लिए अच्छा नहीं माना जाता था और इसलिए कई अभिनेता और अभिनेत्रियों ने अपनी शादी को लंबे समय तक छिपाकर भी रखा ताकि फिल्मी सफर पर कोई प्रभाव ना पड़े। गोविंदा ने भी अपनी शादी के बाद लंबे समय तक यह बात छिपाकर रखी थी।

सनी देओल के बाद अमृता सिंह का नाम विनोद खन्ना और रवि शास्त्री जैसी हस्तियों से भी जुड़ा लेकिन एक्ट्रेस ने 12 साल छोटे सैफ अली खान से शादी की। बाद में उनसे भी अभिनेत्री का तलाक हो गया। अमृता सिंह के दो बच्चे इब्राहिम अली खान और सारा अली खान हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।