लाइव टीवी

Amitabh Bachchan और Akshay Kumar से Nawazuddin Siddiqui तक, जब बॉलीवुड सुपरस्टार्स को करनी पड़ीं बी ग्रेड फिल्में

Updated Nov 25, 2021 | 17:47 IST

Bollywood Stars B Grade Films in Hindi: अक्षय कुमार, कटरीना कैफ, मनीषा कोइराला, अमिताभ बच्चन जैसे अभिनेताओं को कुछ खास कारणों से मजबूरी में अश्लील बी-ग्रेड फिल्मों में काम करना पड़ा था।

Loading ...
बॉलीवुड स्टार्स की बी ग्रेड फिल्में
मुख्य बातें
  • बी ग्रेड फिल्मों का हिस्सा रह चुके हैं कई बॉलीवुड सुपरस्टार्स
  • मजबूरी में अश्लील कंटेंट वाली फिल्मों में करना पड़ा था काम
  • कटरीना कैफ की डेब्यू फिल्म में नजर आए थे अमिताभ बच्चन

मुंबई: आज सुपरस्टार्स की अपनी शानदार फिल्मों की वजह से फैंस के बीच खास पहचान है। जहां आप इन सितारों को आज सुपरस्टार के रूप में जानते होंगे, वहीं एक समय ऐसा भी था जब परिस्थितियों ने उन्हें अश्लीलता से भरी बी-ग्रेड फिल्मों का हिस्सा बनने पर मजबूर कर दिया था। पैसा और अच्छे अवसर की कमी अक्सर एक्टर्स को ऐसे फैसले लेने पर मजबूर करती है। एक नजर बी ग्रेड फिल्मों में काम कर चुके बॉलीवुड सुपरस्टार्स पर।

1. अमिताभ बच्चन की बूम फिल्म:

दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन को  बॉलीवुड का महानायक और बिग-बी के नाम से भी जाना जाता है। सुपरस्टार की जिंदगी में एक समय ऐसा था जब उन पर 90 करोड़ रुपये का कर्ज था, उनका बिजनेस चरमरा गया था। फिर एक समय ऐसा आया जब उनका अभिनय करियर लगभग खत्म हो गया था।

उस समय उन्होंने फिल्मों में वापसी के लिए एक बी ग्रेड फिल्म चुनी थी। बिग बी ने 'बूम' नाम की फिल्म की थी, यह फिल्म सुपर फ्लॉप रही थी।

2. कटरीना कैफ:

बूम में अमिताभ बच्चन के अलावा कटरीना कैफ भी थीं और यह बी-ग्रेड फिल्म एक्ट्रेस की डेब्यू फिल्म थी। एक्ट्रेस ने ये फिल्म इसलिए की थी ताकि वो किसी तरह बॉलीवुड में एंट्री कर कुछ पैसे कमा सकें। जहां एक्ट्रेस बॉलीवुड में एंट्री के लिए बेताब थीं, वहीं उन्हें इस फिल्म को करने का मलाल आज भी है।

3. अक्षय कुमार:

मिस्टर बॉन्ड एक एक्शन सस्पेंस थ्रिलर फिल्म थी जिसमें अक्षय कुमार और उनके साथ तीन अन्य अभिनेत्रियों ने अभिनय किया था। स्टार ने इस बी-ग्रेड फिल्म को चुना क्योंकि उस समय उनके पास ऑफर्स की कमी थी और इंडस्ट्री में वह संघर्ष के दौर से गुजर रहे थे।

4. मनीषा कोइराला:

मान अभिनेत्री मनीषा कोइराला ने अपने करियर में अब तक का सबसे निचला स्तर 'छोटी सी लव स्टोरी' फिल्म से देखा था। यह फिल्म एक बी-ग्रेड फिल्म थी जिसके लिए उन्हें आलोचना भी झेलनी पड़ी। फिल्म में एक युवा लड़के और एक परिपक्व महिला की प्रेम कहानी और उनके असामान्य संबंधों को दिखाया गया था।

5. नवाजुद्दीन सिद्दीकी की मिस लवली फिल्म:

सेक्रेड गेम्स स्टार नवाज कभी भी प्रयोग करने से पीछे नहीं हटे और एक बार मिस लवली नाम की बी ग्रेड फिल्म भी उन्होंने की थी जिसके लिए उनकी प्रशंसा भी की गई थी। उन्होंने फिल्म में एक फिल्म निर्माता की भूमिका निभाई थी और फिल्म में निहारिका सिंह भी थीं।

6. मिथुन चक्रवर्ती की क्लासिक डांस ऑफ लव फिल्म:

80 के दशक के स्टार ने क्लासिक डांस ऑफ लव नामक फिल्म में अभिनय किया था, जिसमें मेघना नायडू ने भी अभिनय किया था। मिथुन दा ने डॉ. राम गोपाल आचार्य की भूमिका निभाई थी, जिसे फिल्म में एक बार डांसर से प्यार हो जाता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।