लाइव टीवी

Throwback: क्या सनी देओल से पहले गोविंदा को ऑफर हुई थी 'गदर' फिल्म? कहानी सुनकर डर गए थे अभिनेता

Updated Jun 16, 2021 | 21:34 IST

Gadar ek prem katha: रिलीज को 20 साल पूरे कर चुकी गदर एक प्रेम कथा फिल्म की कहानी जब गोविंदा को सुनाई गई थी तो वह डर गए थे। हाल ही में डायरेक्टर अनिल शर्मा ने इस बारे में बात की।

Loading ...
बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा
मुख्य बातें
  • सनी देओल-अमीषा पटेल से पहले गोविंदा-काजोल ने भी सुनी थी फिल्म की कहानी
  • फिल्म की रिलीज को पूरे हो गए हैं 20 साल, डायरेक्टर ने किए दिलचस्प खुलासे
  • सुपरहिट फिल्म बनने से पहले कहानी सुनकर डर गए थे गोविंदा

मुंबई: सनी देओल ने अपनी दमदार फिल्म 'गदर एक प्रेम कथा' से दर्शकों का दिल जीत लिया था। इस फिल्म को मंगलवार के दिन 20 साल पूरे हो चुके हैं। फिल्म 15 जून 2001 को रिलीज हुई थी और दर्शकों के बीच इसे खूब प्यार भी मिला था। हालांकि, कई रिपोर्ट्स ने ऐसा भी दावा किया जाता है कि शकीना और तारा का रोल गोविंदा और काजोल को ऑफर हुआ था। निर्देशक अनिल शर्मा ने हाल ही में इन अफवाहों पर खुल कर बात की।

अनिल शर्मा ने कहा कि फिल्म में तारा सिंह की भूमिका के लिए गोविंदा के चुनाव को अंतिम रूप नहीं दिया गया था, हालांकि फिल्म निर्माता ने उन्हें कहानी सुनाई थी। आखिरकार सनी देओल को यह भूमिका मिली। निर्देशक ने यह भी कहा कि काजोल अकेली ऐसी अभिनेत्री नहीं थीं, जिनसे उन्होंने मुख्य भूमिका के लिए संपर्क किया था।

अनिल ने एक इंटरव्यू में बॉलीवुड हंगामा को बताया, 'गोविंदा को कभी 'गदर-एक प्रेम कथा' के लिए साइन नहीं किया गया था। मैं उन्हें महाराजा (1998) में निर्देशित कर रहा था। यह तभी की बात है जब मैंने गोविंदा को गदर - एक प्रेम कथा की कहानी सुनाई थी। तो ऐसा नहीं था की मैंने उनको कास्ट किया था। बल्कि वो तो गदर- एक प्रेम कथा की कहानी सुन के डर गए थे।'

फिल्म डायरेक्टर ने आगे कहा, 'गोविंदा सोच रहे थे कि कोई इस तरह और इतने बड़े पैमाने की फिल्म पर्दे पर कैसे उकेर सकता है। यह एक ऐसा समय था जब पाकिस्तान को फिर से बनाने का कोई तरीका नहीं था, किसी ने भी फिल्म के एक ऐसे बड़े हिस्से के लिए प्रयास नहीं किया था। सनी देओल हमेशा फिल्म के लिए पहली पसंद थे।'

उन्होंने एंटरटेनमेंट वेबसाइट को यह भी बताया कि उन्होंने सकीना की भूमिका के लिए कई महिला एक्टर्स से संपर्क किया था, लेकिन तमाम एक्ट्रेस के साथ किसी ना किसी वजह से बात नहीं बन पाई। अमीषा पटेल को अंततः कास्ट किया गया।

हिंदुस्तान टाइम्स के साथ बातचीत के दौरान, अनिल ने कहा था कि रीमेक की अवधारणा व्यर्थ होगी क्योंकि गदर एक प्रेम कथा को खुद के अलावा कोई और नहीं बना सकता है। हालांकि इस फिल्म का सीक्वल बनाने की बात कुछ समय पहले सामने आई थी और निर्देशक अनिल शर्मा ने खुद इस बारे में बात करते हुए जानकारी दी थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।