लाइव टीवी

पिता राज कपूर और भाइयों से ऐसा था राजीव कपूर का रिश्ता, कहा था- 'मुझे फुटबॉल की तरह धकेला गया'

Updated Feb 10, 2021 | 07:03 IST

बॉलीवुड के वेटेरन एक्टर राजीव कपूर का 09 फरवरी को हार्ट अटैक के चलते निधन हो गया। राजीव कपूर दिवंगत एक्टर राज कपूर के सबसे छोटे बेटे थे। जानें पिता और भाईयों रणधीर व ऋषि कपूर संग कैसा था रिश्ता।

Loading ...
Late Actor Rajiv Kapoor
मुख्य बातें
  • वेटेरन एक्टर राजीव कपूर का 09 फरवरी को निधन हो गया।
  • राजीव कपूर ने कई साल पहले इंटरव्यू में पिता राज कपूर के बारे में की थी बात।
  • राजीव ने बताया था- बड़े भाईयों रणधीर और ऋषि कपूर संग कैसा है रिश्ता।

वेटेरन एक्टर राजीव कपूर का मंगलवार (09 फरवरी) को निधन हो गया। 58 साल के एक्टर को हार्ट अटैक आया था, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

राजीव कपूर एक्टर राज कपूर के सबसे छोटे बेटे और रणधीर कपूर व दिवंगत एक्टर ऋषि कपूर के भाई थे। उनके निधन के बाद उनके कई पुराने वीडियो व इंटरव्यू सामने आ रहे हैं। राजीव और ऋषि कपूर एक्ट्रेस सिमी ग्रेवाल के चैट शो में पहुंचे थे और अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में बात की थी। 

सबसे छोटा होने को लेकर कही थी ये बात

इस शो में राजीव कपूर ने घर का सबसे छोटा सदस्य होने को लेकर बात करते हुए बताया था, 'मुझे प्यार और केयर मिली लेकिन निश्चित तौर पर फुटबॉल की तरह मुझे चारों तरफ धकेला गया। क्योंकि जब आप सबसे छोटे होते हो तब आपको सबकी हर बात सुननी पड़ती है क्योंकि आखिरकार दोषी आपको ही बनाया जाता है।' 

भाईयों को लेकर कही थी ये बात

जब राजीव कपूर से उनके भाई- बहनों में किसी तरह की प्रतिस्पर्धा होने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, 'नहीं, हमारे पेरेंट्स के प्यार, स्नेह और परवरिश की वजह से हमारे बीच कोई प्रतिस्पर्धा नहीं थी। मेरे भाई मेरा सबसे बड़े सपोर्ट रहे हैं, उन्होंने मुझे वो सब दिया जो मैं चाहता था।'

पिता संग क्यों नहीं की पहली फिल्म

राजीव कपूर ने डायरेक्टर के तौर पर अपने डेब्यू को लेकर भी बात की थी और बताया था कि पहली फिल्म अपने पिता राज कपूर संग क्यों नहीं की थी। राजीव ने कहा था, 'मैं हमेशा से डायरेक्टर बनना चाहता था और संयोग से एक्टर बन गया क्योंकि राज कपूर का सबसे छोटा बेटा था। मैंने पहली फिल्म में उनके साथ काम नहीं किया क्योंकि वो चाहते थे कि मैं बाहर जाकर खुद अपनी फिल्म करूं और उनके नाम की वजह से सब कुछ मुझे प्लेट में ना मिले।'

इन फिल्मों में किया था काम 

राजीव कपूर ने साल 1983 में फिल्म एक जान हैं हम से बॉलीवुड में कदम रखा था। इसके बाद वो नाग नागिन, हम तो चले परदेस, ज़लज़ला, अंगारे, राम तेरी गंगा मैली, जबरदस्त, मेरा साथी और आसमान जैसी फिल्मों में काम किया। इसके अलावा उन्होंने प्रोडेयूसर के तौर पर फिल्म हिना, प्रेमग्रंथ और आ अब लौट चलें पर काम किया।  

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।