लाइव टीवी

Nandita das Profile: कौन हैं नंदिता दास, जिनके साथ जुड़ा लगान के एक्‍टर रघुबीर यादव का नाम

Updated Feb 26, 2020 | 19:46 IST

Who is Nandita Das: 60 साल के एक्‍टर रघुबीर यादव की पत्‍नी ने खुलासा किया है उनके पति का नंदिता दास के साथ अफेयर था। क्‍या आप जानते हैं कौन हैं ये नंदिता दास...

Loading ...
Nandita Das and Raghubir yadav

Who is Nandita Das: 60 साल के एक्‍टर रघुबीर यादव इन दिनों चर्चा में हैं। रघुबीर यादव की पत्‍नी पूर्णिमा ने खुलासा किया है उनके पति का नंदिता दास के साथ अफेयर था। क्‍या आप जानते हैं कौन हैं ये नंदिता दास, अगर नहीं तो हम आपको उनके बारे में सब कुछ बताते हैं। 07 नवंबर 1969 को मुंबई में पैदा हुईं नंदिता दास जानी मानी अदाकारा और निर्देशक हैं। 

लगभग 40 फ‍िल्‍मों में अपने अभिनय से दर्शकों का दिल जीत चुकीं नंदिता ने 1989 में आई परिणति से बॉलीवुड डेब्‍यू किया था। उसके बाद वह 1996 में आई फ‍िल्‍म फायर में नजर आईं। इस फ‍िल्‍म में वह शबाना आजमी के साथ नजर आई थीं। इसके बाद वह 1998 की फ‍िल्‍म अर्थ में आमिर खान के साथ दिखीं। इस फ‍िल्‍म के बाद वह रघुबीर यादव के संपर्क में आईं जब 2000 में आई फ‍िल्‍म बवंडर में दोनों ने पति पत्‍नी का रोल निभाया। दीप्ति नवल और राहुल खन्‍ना भी इस फ‍िल्‍म में लीड रोल में थे। 

रघुबीर यादव की शादी 1988 में हुई थी और 7-8 साल बाद ही पत्‍नी से उनके रिश्‍ते खराब होने लगे थे। उनकी पत्‍नी का आरोप है कि इस बीच नंदिता दास से उनकी नजदीकियां हो गईं। वह नंदिता से शादी करना चाहते थे और दिता को अपने माता पिता से मिलवाने जबलपुर लेकर गए थे। हालांकि हर रिश्‍ता ज्‍यादा नहीं चला और दोनों अलग हो गए। 

2002 में नंदिता दास ने सौम्‍या सेन से शादी कर ली और पांच साल बाद उनसे तलाक ले लिया। इसके बाद नंदिता दास ने काफी वक्‍त तक मुंबई के उद्योगपति सुबोध मस्‍कारा को डेट किया और 2010 में उनसे शादी कर ली। नंदिता और सुबोध का एक बेटा है। 2017 में नंदिता और सुबोध भी एक दूसरे से अलग हो गए। 

यूनिवसिर्टी ऑफ दिल्‍ली से सोशल वर्क में मास्‍टर डिग्री हासिल करने वाली बाल अधिकारों के ल‍िए काम करती हैं, साथ ही संजीदा विषयों पर फ‍िल्‍में बनाती हैं।  वह एक बार फ‍िल्‍मफेयर पुरस्‍कार जीत चुकी हैं, जबकि कई इंटरनेशनल अवॉर्ड उनके नाम दर्ज हैं। वहीं डायरेक्‍शन में वह फ‍िल्‍मफेयर, एशिया पेसिफ‍िक, कारा फ‍िल्‍म फेस्टिवल जैसे पुरस्‍कार जीत चुकी हैं। 2018 में उन्‍होंने मंटो बनाई थी जिसमें नवाजुद्दीन सिद्दीकी लीड रोल में थे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।