लाइव टीवी

कौन हैं बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड जीतने वाली पल्लवी जोशी, हेमा मालिनी संग कर चुकी हैं काम

Updated Mar 25, 2021 | 12:33 IST

एक्ट्रेस पल्लवी जोशी ने साल 2019 में रिलीज हुई फिल्म ताशकंद फाइल्स के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का खिताब जीता। जानें कौन हैं पल्लवी जोशी और कैसा है उनका एक्टिंग करियर।

Loading ...
Pallavi Joshi
मुख्य बातें
  • एक्ट्रेस पल्लवी जोशी ने जीता बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड।
  • पल्लवी जोशी ने साल 2019 में रिलीज हुई फिल्म द ताशकंद फाइल्स के लिए जीता अवॉर्ड।
  • जानें कौन हैं पल्लवी जोशी और कैसा रहा है उनका एक्टिंग करियर।

नेशनल अवॉर्ड विनर्स की घोषणा हाल ही में की गई जिसमें एक्ट्रेस कंगना रनौत ने बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड अपने नाम किया तो वहीं इन 67वें नेशनल अवॉर्ड में पल्लवी जोशी ने भी बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड जीता। उन्हें यह अवॉर्ड साल 2019 में रिलीज हुई फिल्म ताशकंत फाइल्स के लिए दिया गया। आखिर कौन हैं पल्लवी जोशी? आइए जानते हैं। 

हेमा मालिनी की 'ड्रीम गर्ल' में किया काम

पल्लवी जोशी का जन्म 4 अप्रैल 1969 को महाराष्ट्र के मुंबई में हुआ था। उन्होंने कम उम्र में ही एक्टिंग की दुनिया में कदम रख दिया था। पल्लवी ने चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर नाग मेरे साथी, रक्षाबंधन, आदमी सड़क का और हेमा मालिनी की फिल्म ड्रीम गर्ल जैसी फिल्मों में काम किया। चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर भी उनके काम को काफी पसंद किया गया। 

इन फिल्मों में किया काम

इसके बाद पल्लवी जोशी ने कई आर्ट फिल्मों में काम किया जिसमें रुक्मावती की हवेली, सूरज का सातवां घोड़ा, त्रिशाग्नी और रिहाई जैसी फिल्में शामिल हैं। इसके अलावा वो सौदागर, पनाह और मुजरिम जैसी बड़े बजट की फिल्मों में भी दिखीं। हिंदी फिल्मों के साथ- साथ पल्लवी जोशी ने गुजराती, मलयालम और मराठी फिल्मों में भी काम किया।

इन टीवी सीरियल्स में किया काम

पल्लवी जोशी ने बड़े पर्दे के साथ- साथ छोटे पर्दे पर भी काफी काम किया। वो भारत एक खोज, जुस्तजू, अल्पविराम, मृगनयनी, तलाश, इम्तेहान और आरोहन में नजर आईं। इसके अलावा वो सा रे गा मा पा लिटिल चैंप्स में एंकर भी रह चुकी हैं। 

बता दें कि साल 1988 में रिलीज हुई फिल्म अंधा युद्ध में उन्होंने दिव्यांग लड़की का सपोर्टिंग रोल निभाया था और इसके लिए उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के फिल्मफेयर अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया था। इसके अलावा 41वें नेशनल अवॉर्ड में उन्होंने स्पेशल जूरी अवॉर्ड जीता था। 

पर्सनल लाइफ

पल्लवी जोशी की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने फिल्ममेकर विवेक अग्निहोत्री से शादी की है। विवेक कई फिल्में डायरेक्ट कर चुके हैं जिसमें चॉकलेट, धन धना धन गोल, हेट स्टोरी, जिद, जुनूनियत, द ताशकंत फाइल्स और द कश्मीर फाइल्स शामिल है। पल्लवी और विवेक के दो बच्चे हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।