लाइव टीवी

Yami Gautam Birthday: IAS ऑफिसर बनना चाहती थीं यामी गौतम, पढ़ाई बीच में छोड़ लिया एक्टिंग करने का फैसला

Updated Nov 28, 2019 | 07:34 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Yami Gautam Turns 31: बॉलीवुड एक्ट्रेस यामी गौतम का जन्मदिन है और वो 31 साल की हो गईं हैं। यामी ने साल 2012 में आयुष्मान खुराना के अपोजिट फिल्म विक्की डोनर से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था।

Loading ...
Yami Gautam Birthday
मुख्य बातें
  • आज बॉलीवुड एक्ट्रेस यामी गौतम का जन्मदिन है और वो 31 साल की हो गईं हैं
  • यामी का जन्म हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में हुआ था लेकिन वो चंडीगढ़ में पली बढ़ी हैं
  • यामी ने साल 2012 में आयुष्मान खुराना के अपोजिट फिल्म विक्की डोनर से बॉलीवुड डेब्यू किया था

बॉलीवुड एक्ट्रेस यामी गौतम का आज जन्मदिन है और वो 31 साल की हो गईं हैं। उनका जन्म 28 नवंबर 1988 को हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में हुआ था लेकिन वो चंड़ीगढ़ में पली बढ़ी हैं। यामी आईएएस बनना चाहती थीं लेकिन जब 20 साल की हुईं तब उन्होंने एक्टिंग में करियर बनाने का फैसला किया। 

यामी ने लॉ ऑनर्स की पढ़ाई शुरू की थी लेकिन एक्टिंग के लिए उसे बीच में छोड़ दिया। 20 की उम्र में वो एक्ट्रेस बनने के लिए मुंबई आ गईं और उन्होंने टीवी सीरियल चांद के पार चलो से अपना एक्टिंग डेब्यू किया। इसके बाद उन्होंने ये प्यार ना होगा कम में दिखीं। इसके बाद वो रिएलिटी शो मीठी छुरी नंबर 1 में भी नजर आईं। साल 2009 में उन्होंने कन्नड़ फिल्मों में कदम रखा और फिल्म उल्लास उत्साह से बड़े पर्दे पर डेब्यू किया। इसके बाद वो पंजाबी और तेलेगु फिल्मों में भी नजर आईं।

साल 2012 में यामी गौतम की बॉलीवुड डेब्यू फिल्म

साल 2012 में यामी ने शूजित सिरकार की फिल्म विक्की डोनर से बॉलीवुड डेब्यू किया जिसमें वो आयुष्मान खुराना के अपोजिट नजर आईं थीं। फिल्म दर्शकों को बहुत पसंद आई थी और उनके काम को भी काफी सराहा गया था। इसके बाद वो करीब 2 साल तक बड़े पर्दे से दूर रहीं और साल 2014 में दो फिल्मों टोटल सियापा और एक्शन जैक्सन में दिखीं। इसके बाद यामी फिल्म बदलापुर में नजर आईं। इसके बाद उन्होंने काबिल, उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक, जुनूनियत, सरकार 3, सनम रे, बत्ती गुल मीटर चालू और बाला जैसी फिल्मों में काम किया। 

इस एक्टर को कर चुकी हैं डेट
यामी गौतम एक्टर पुलकित सम्राट को डेट कर चुकी हैं। पुलकित ने सलमान खान की राखी बहन श्वेता रोहिरा से 3 नवंबर 2014 को शादी की थी लेकिन उनकी शादी लंबे समय तक नहीं टिकी और नवंबर 2015 में दोनों अलग हो गए। पुलकित और श्वेता के तलाक की वजह यामी को बताया गया था। पुलकित और यामी ने साथ में फिल्म सनम रे में काम किया था और बाद में यह खबरें भी आईं कि दोनों साथ रहने लगे हैं। हालांकि बाद में दोनों का रिश्ता लंबे समय तक नहीं टिक पाया और उनका ब्रेकअप हो गया। बता दें कि यामी गौतम फेयर एंड लवली, कॉर्नेटो, सैमसंग मोबाइल और शेवर्ले जैसे ब्रैंड्स की ऐड कर चुकी हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।