लाइव टीवी

फिल्मों में आने से पहले ये जॉब करते थे Amitabh Bachchan, सात हिंदुस्तानी के लिए मिली थी इतनी फीस

Updated Nov 07, 2019 | 11:42 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Amitabh Bachchan 50 years: अमिताभ बच्चन को फिल्म इंडस्ट्री में 50 साल पूरे हो गए हैं। आज ही के दिन उनकी पहली फिल्म सात हिंदुस्तानी रिलीज हुई थी। जानिए सात हिंदुस्तानी से जुड़े कुछ Facts...

Loading ...
1/ 6

अमिताभ बच्चन को फिल्म इंडस्ट्री में 50 साल पूरे हो गए हैं। 7 नवंबर 1969 को बिग बी की पहली फिल्म सात हिंदुस्तानी रिलीज हुई थी। अमिताभ बच्चन ने 15 फरवरी को ये फिल्म साइन की थी। इस फिल्म को ख्वाजा अहमद अब्बास ने डायरेक्ट किया था।  
 

2/ 6

सात हिंदुस्तानी गोवा मुक्ति आंदोलन की कहानी पर आधारित थी। इस फिल्म में मुस्लिम युवक अनवर अली का किरदार निभाया। अमिताभ बच्चन के सामने दो च्वॉइस थी। पहला एक पंजाबी और दूसरा मुस्लिम किरदार। अमिताभ बच्चन ने अनवर अली के किरदार को चुना।    
 

3/ 6

अमिताभ बच्चन ने फिल्मी करियर के लिए अपनी नौकरी छोड़ दी थी। बिग बी कोलकाता में एक कंपनी में एक्जीक्यूटिव के पद पर थे। इस नौकरी में उनकी सैलेरी 1600 रुपए थी। फिल्म के डायरेक्टर ख्वाजा अहमद अब्बास ने उनसे पूछा कि ये फिल्म नहीं मिली तो वह क्या करेंगे।  

5/ 6

अमिताभ बच्चन ने अपने पिता के बारे में ख्वाजा अहमद अब्बास को नहीं बताया था। हालांकि, ख्वाजा अहमद अब्बास ने अमिताभ बच्चन को साइन करने से पहले हरिवंश राय बच्चन की स्वीकृति ली थी।

6/ 6

सात हिंदुस्तानी बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हुई थी। इसके बाद उन्होंने सौदगार, रेश्मा और शेरा जैसी फिल्मों में काम किया है। रेशमा और शेरा फिल्म अच्छी चली लेकिन, फिल्म में एक भी डायलॉग नहीं थी। फिल्म दीवार अमिताभ बच्चन के करियर का टर्निंग प्वाइंट थी।  

Chandrayaan 3

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।