लाइव टीवी

जब काम मांगने महेश भट्ट के पास गए थे आशुतोष राणा, इस हरकत के कारण ऑफिस से निकाल दिया बाहर

Updated Nov 10, 2019 | 09:00 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Ashutosh Rana Birthday: बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर आशुतोष राणा 10 नवंबर को  52 साल के हो गए हैं। आशुतोष बचपन में एक्टर नहीं वकील बनना चाहते थे। जानिए उनकी लाइफ से जुड़े Facts...

Loading ...
1/ 6

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर आशुतोष राणा 10 नवंबर को  52 साल के हो गए हैं। आशुतोष राणा को पहचान साल 1998 में आई फिल्म दुश्मन से मिली थी। इस फिल्म में उन्होंने एक साइको किलर का किरदार निभाया था। फिल्मों के अलावा आशुतोष स्वाभीमान, वारिस, आहट जैसे सीरियाल में काम कर चुके हैं।  

2/ 6

आशुतोष राणा बचपन में रामलीला में रावण का रोल निभाते थे। हालांकि, वह एक्टर नहीं वकील बनना चाहते थे। आशुतोष राणा की एक्टिंग देखने के बाद उनके गुरुजी जिन्हें वह दादाजी कहते थे, एक्टर बनने की सलाह दी थी।  

3/ 6

 दादाजी ने उन्हें गांव से निकलने से पहले सलाह दी थी कि S अक्षर से शुरू होने वाले सभी प्रोजेक्ट्स को जरूर साइन करें।   आशुतोष राणा ने दिल्ली स्थित नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से एक्टिंग का कोर्स किया था। पासआउट होने के बाद उन्हें एनएसडी में ही अच्छी सैलेरी की नौकरी ऑफर हुई थी। हालांकि, उन्होंने ये छोड़कर फिल्म में एक्टिंग का रास्ता चुना।

5/ 6

महेश भट्ट को पैर छूने वाले लोगों से नफरत थी। महेश भट्ट ने एक दिन पूछ लिया कि ऐसा वह क्यों करते हैं। उन्होंने जवाब दिया कि ये उनके संस्कार है और वह इन्हें छोड़ नहीं सकते हैं। आशुतोष की ये बात सुन महेश भट्ट ने उन्हें अपने सीरियल में विलेन का रोल दे दिया।

6/ 6

पर्सनल लाइफ की बात करें तो आशुतोष राणा ने हम आपके हैं कौन फेम रेणुका शहाणे से की थी। दोनों की पहली मुलाकात फिल्म जयति के सेट पर हुई थी। साल 1998 में उन्होंने दिवाली के दिन उन्हें विश करने के लिए फोन किया था। इसके बाद दोनों की बात का सिलसिला शुरू हुआ। दोनों के दो बच्चे शौर्यमान और सत्येंद्र हैं।

Chandrayaan 3

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।