लाइव टीवी

सनी देओल से अनबन के कारण आमिर खान ने ठुकराई थी ये फिल्म, सैफ अली खान की लग गई लॉटरी

Updated Mar 12, 2022 | 12:41 IST |

Imtihaan Movie Facts: इस तरह आशिकी का असर छोड़ जाउंगा, इम्तिहान फिल्म के इस गाने से तो आप सब वाकिफ होंगे। हैरी बावेजा द्वारा निर्देशित इस फिल्म को साल 1994 में आज ही के दिन रिलीज किया गया था। जानिए फिल्म इम्तिहान से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें।

Loading ...
1/ 7
तस्वीर साभार: Instagram

इम्तिहान 11 मार्च 1994 को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई थी। ये एक रोमांटिक फिल्म है, जिसमें एक्शन, ड्रामा और रोमांस भरपूर है।

2/ 7

फिल्म में सनी देओल, रवीना टंडन और सैफ अली खान मुख्य भूमिका में नजर आए थे, वहीं गुलशन ग्रोवर, शक्ति कपूर और मोहन जोशी ने सहायक भूमिका का किरदार निभाया था।

3/ 7
तस्वीर साभार: Instagram

फिल्म ने रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था। 135 स्क्रीनों पर रिलीज इस फिल्म ने भारत में करीब 3 करोड़ 8 लाख रुपये का कलेक्शन किया था, वहीं वर्ल्डवाइड पर लगभग 5 करोड़ 86 लाख रुपये की कमाई की थी। फिल्म बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की रेस में 35वें नंबर पर थी।

5/ 7
तस्वीर साभार: Instagram

आपको शायद ही पता होगा कि इस फिल्म में सनी देओल के अपोजिट सैफ अली खान मेकर्स की पहली पसंद नहीं थे। फिल्म मेकर्स ने इससे पहले आमिर खान को अप्रोच किया था, सूत्रों के मुताबिक आपसी अनबन के कारण आमिर खान ने सनी देओल के साथ काम करने से मना कर दिया था। इतना ही नहीं अक्षय कुमार और सुनील शेट्टी ने भी इस फिल्म को ठुकरा दिया था।

6/ 7
तस्वीर साभार: Instagram

वहीं रवीना टंडन से पहले सनी देओल के साथ तब्बू को कास्ट किया जा रहा था, लेकिन तब्बू उन दिनों फिल्म इंडस्ट्री में कुछ खास पॉपुलर नहीं थी, वहीं उस समय रवीना टंडन की खूबसूरती और एक्टिंग के लोग कायल थे। इसलिए फिल्म मेकर्स ने रवीना टंडन को मुख्य भूमिका में कास्ट किया।

7/ 7
तस्वीर साभार: Instagram

बता दें इससे पहले रवीना टंडन सनी देओल के साथ साल 1993 में रिलीज क्षत्रिय में नजर आई थी। ये फिल्म रवीना टंडन के करियर की टर्निंग प्वाइंट साबित हुई।

Chandrayaan 3

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।