लाइव टीवी

Macmohan Birthday: रवीना टंडन के मामा थे 'सांभा' मैकमोहन, शोले फिल्म देखने के बाद इस वजह से लगे थे रोने

Updated Apr 24, 2020 | 08:21 IST |

Macmohan Birthday:  शोले के सांभा यानी मैक मोहन का 24 अप्रैल को जन्मदिन है। मैकमोहन ने एक इंटरव्यू में बताया कि वह शोले फिल्म देखने के बाद रो गए थे। जानिए मैकमोहन की लाइफ से जुड़ी कुछ बातें...

Loading ...
1/ 6

 शोले के सांभा यानी मैक मोहन का 24 अप्रैल को जन्मदिन है। मैकमोहन का असली नाम मोहन माखीजानी था। उनका जन्म साल 1938 में पाकिस्तान के शहर कराची में हुआ था। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 1964 में आई फिल्म हकीकत से की थी।   
 

2/ 6

मैक मोहन के पिता ब्रिटिश आर्मी में कर्नल थे। साल 1940 में उनके पिता का ट्रांसफर लखनऊ हो गया था। बचपन में वह एक्टर नहीं बल्कि क्रिकेटर बनना चाहते थे। उन्होंने यूपी की टीम के लिए कई मैच भी खेले थे।

3/ 6

मैकमोहन साल 1952 में मुंबई आ गए थे। यहां उनकी मुलाकात शौकत कैफी से हुई थीं। उन्होंने मैकमोहन को एक नाटक में काम करने का मौका दिया और उनका करियर शुरू हो गया। एक्‍ट‍िंग से पहले उन्‍होंने डायरेक्‍टर चेतन आनंद को अस‍िस्‍ट भी किया था।

5/ 6

मैकमोहन ने रमेश सिप्पी से शिकायत की कि उन्होंने उनके सीन काट दिए। इस पर रमेश सिप्पी ने कहा कि अगर फिल्म चल गई तो हर कोई तुम्हें सांभा बुलाएगा।

6/ 6

 मैकमहोन एक्ट्रेस रवीना टंडन के मामा थे। साल 2010 में फेफड़े में ट्यूमर होने के कारण उनका निधन हो गया था। मैकमोहन की दो बेटियां  मंझरी और विनती हैं। ये दोनों ही बॉलीवुड डेब्यू की तैयारी कर रही हैं।    
 

Chandrayaan 3

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।