लाइव टीवी

जब टाइगर पटौदी से शादी के लिए शर्मिला टैगोर ने रखी थी ये शर्त, इस्लाम कुबूल कर बनी आयशा सुल्ताना

Updated Dec 08, 2019 | 09:54 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Sharmila Tagore Birthday: शर्मिला टैगोर आज अपना बर्थडे मना रही हैं। शर्मिला टैगोर और टाइगर पटौदी की जोड़ी बॉलीवुड और क्रिकेट की पहली जोड़ी थी। शर्मिला टैगोर ने शादी के लिए टाइगर पटौदी के सामने एक शर्त रखी थी।

Loading ...
1/ 6

वेट्रन एक्ट्रेस और सैफ अली खान की मम्मी शर्मिला टैगोर आज अपना 75वां बर्थडे मना रही हैं। शर्मिला 60 और 70 के दशक की सबसे ग्लैमरस एक्ट्रेस में से एक थीं। 60 के दशक में उन्होंने बिकिनी फोटो से सनसनी मचा दी थी।
 

2/ 6

शर्मिला टैगोर ने बंगाली फिल्म अपूर संसार से डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने अराधना, चुपके-चुपके जैसी फिल्मों में काम किया। शर्मिला टैगोर और राजेश खन्ना की जोड़ी 70 के दशक की पॉपुलर जोड़ी थी।
 

3/ 6

शर्मिला ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मंसूर अली खान पटौदी से शादी की थी। शर्मिला टैगौर और नवाब पटौदी की पहली मुलाकात साल 1965 में  एक कॉमन दोस्त के जरिए दिल्ली में हुई थी। शर्मिला को इंप्रेस करने के लिए टाइगर पटौदी ने उन्हें एक फ्रिज भी गिफ्ट किया।

5/ 6

शर्मिला टैगोर ने शादी के लिए एक शर्त रखी थी। यदि टाइगर पटौदी तीन छक्के मारकर इंडिया को मैच जीता देंगे तो वह शादी करने के लिए तैयार हो जाएंगी। टाइगर पटौदी ने ये शर्त मान ली और लगातार तीन छक्के लगाकर मैच जीता दिया।

6/ 6

 शर्मिला टैगोर ने शादी के बाद अपना धर्म बदल लिया था। शर्मिला टैगौर ने नाम बदलकर आयशा सुल्ताना कर लिया था।  उस दौर में ऐसी खबरें आती थीं कि लोगों के बीच यह शर्त लगी है कि शर्मिला और टाइगर पटौदी की शादी जल्दी टूट जाएगी। हालांकि टाइगर पटौदी और शर्मिला टैगौर का रिश्ता आखिरी वक्त तक रहा।

Chandrayaan 3

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।