लाइव टीवी

मॉडल से कैसे सक्सेसफुल बॉलीवुड स्टार बनीं कटरीना कैफ, एक नजर एक्ट्रेस के सफर पर

Updated Jul 16, 2022 | 22:45 IST

Katrina Kaif Birthday: कटरीना कैफ अपनी खूबसूरती और शानदार अभिनय के लिए पूरे देश में लोकप्रिय हैं। कटरीना आज इंडस्ट्री की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली एक्ट्रेसेस में से हैं....

Loading ...

Katrina Kaif journey: बॉलीवुड अभिनेत्री कटरीना कैफ अपनी खूबसूरती और शानदार अभिनय के लिए पूरे देश में लोकप्रिय हैं। वर्तमान में बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों में से एक कटरीना आज इंडस्ट्री की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली एक्ट्रेसेस में से हैं। साल 1983 में आज ही के दिन हांगकांग में जन्मी कटरीना एक ब्रिटिश मॉडल और मशहूर अभिनेत्री हैं। कम ही लोग जानते होंगे कि एक्ट्रेस ने कम उम्र में ही पढ़ाई छोड़ने के बाद सिर्फ 14 की उम्र से ही मॉडलिंग शुरू कर दी थी। मॉडलिंग की दुनिया में सफलता मिलने पर उन्होंने फिल्मों में अपना हाथ आजमाया। इस दौरान शुरुआत में मिली असफलता के बाद भी उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और कामयाबी हासिल कर ली। कटरीना कैफ की पहली फिल्म को दर्शकों की तरफ से कोई प्रतिक्रिया हासिल नहीं हुई। इसके बाद उन्होंने सलमान खान के साथ फिल्म मैंने प्यार क्यों किया में काम किया। इस फिल्म को मिली सफलता के बाद कटरीना की लोकप्रियता काफी बढ़ गईं। इस तरह धीरे-धीरे कटरीना इंडस्ट्री का एक जाना-माना नाम बन गईं। 

पढ़ें- कटरीना कैफ का ऐसे हो रहा बर्थडे सेलिब्रेशन, देखें पार्टी की शानदार तस्वीरें

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।