लाइव टीवी

सिख मोहल्ले में जन्मी थीं लता मंगेशकर, मकान की बदल चुकी सूरत लेकिन मंगेशकर परिवार की आज भी हैं यादें- देखें Video

Updated Feb 06, 2022 | 12:14 IST

lata mangeshkar birthplace Video: लता मंगेश्कर ने अपने जीवन की जहां पहली सांस ली थी वो ये सिख मोहल्ला ता। यहां गलियों में रहने वाले लोगों ने कभी सोचा भी नहीं होगा कि ये लड़की स्वर कोकिला के नाम से पूरे विश्व में प्रसिद्ध होगी...

Loading ...

अब हम आपको ले चलते हैं जन्म स्थान की तरफ जहां लता मंगेशकर ने अपने जीवन की पहली सांस ली थी तब शायद सिख मोहल्ले के गलियों में रहने वाले लोगों ने कभी सोचा नहीं होगा कि इन गलियों में खेलने वाली लड़की स्वर कोकिला के नाम से पूरे विश्व में प्रसिद्ध होगी। लता मंगेशकर जिस जगह जन्मी वहां आज मेहता क्लॉथ सेंटर खुल गया है। स्नेहल मेहता ने नवभारत टाइम्स से बात करते करते हुए बताया की 1990 के आस पास ये जमीन हमारे परिवार ने ले ली करीब 30 साल से हमारा शो रुम यहॉ चल रहा है़। आज भी मेहता क्लॉथ सेंटर में लता मंगेशकर की म्यूरल लगा हुआ है।

देखें- बचपन में कैसी द‍िखती थीं लता मंगेशकर

लता मंगेश्कर की मां के नाम पर माई मंगेशकर सभागृह 

लता मंगेशकर की मां के नाम पर बनाए गए माई मंगेशकर सभागृह के सचिव चंद्रकांत पराड़कर ने नवभारत टाइम्स से बात करते हुए बताया की शहर से उनकी यादें जुड़ी रहे इसलिए 22 वर्ष पूर्व मराठी समाज इंदूर ने माई मंगेशकर सभागृह बनवाने का निर्णय लिया। मराठी इंदूर समाज ही इस सभागृह की देख रेख करता है। आज भी लता मंगेशकर के जन्मदिन पर इस सभागृह में कई सांस्कृतिक कार्यक्रम के आयोजन होते है। चंद्रकांत आगे बताते है की 22 साल पहले मुंबई में पहली मुलाकात लता जी से हुई थी हमेशा वे मुस्कुराते रहती हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।