लाइव टीवी

Anupam Shyam Death: 'प्रतिज्ञा' फेम अनुपम श्याम ओझा का 63 की उम्र में निधन, सिनेमा जगत में शोक की लहर

Updated Aug 09, 2021 | 07:28 IST

Anupam Shyam Ojha Health: टीवी और फिल्मों के एक्टर अनुपम श्याम ओझा की हालत नाजुक है। अनुपम श्याम ओझा के अंगों ने काम करना बंद कर दिया, जिसके बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया।

Loading ...
Anupam Shyam Ojha

मुंबई. जाने माने बॉलीवुड और टीवी एक्‍टर अनुपम श्याम ओझा का निधन हो गया है। अनुपम श्याम ओझा पिछले साल से किडनी की बीमारी से जूझ रहे थे। वह मुंबई के लाइफलाइन अस्पताल में वेंटिलेटर पर थे, जहां रविवार को उन्‍होंने अंतिम सांस ली। उनके निधन की खबर देर रात आई। फिल्ममेकर अशोक पंडित, मनोज जोशी, मनोज बाजपेयी, मालिनी अवस्‍थी जैसे सितारों ने उनके निधन पर श्रद्धांजलि दी है।

टीवी सीरियल प्रतिज्ञा में वह ठाकुर सज्जन सिंह का किरदार निभाते थे और इस रोल में काफी पॉपुलर थे। आपको बता दें कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने पिछले साल अनुपम श्याम को इलाज के लिए ₹20 लाख की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की थी।

अनुपम श्‍याम के निधन पर मनोज बाजपेयी भावुक हो गए। उन्‍होंने ल‍िखा- आप एक एक्‍टर और एक इंसान के रूप में खूब पसंद किए गए। बहुत याद आओगे। दिल्‍ली और मुंबई में बिताए दिन भी याद आएंगे। जो जिया अच्छा जिया मेरे दोस्त !! प्रभु तुम्हारी आत्मा को शांति दें। 

इन सीरियल और फिल्मों में किया काम  
अनुपम श्याम ओझा यूपी के प्रतापगढ़ के रहने वाले हैं। उन्हें पहचान टीवी सीरियल प्रतिज्ञा में सज्जन सिंह के किरदार से मिली थी। इसके अलावा वह साल 1994 में आई शेखर कपूर की मशहूर फिल्म बेंडिट क्वीन में काम कर चुके हैं। साल 2008 में वह स्लमडॉग मिलेनियर में नजर आ चुके हैं। टीवी सीरियल प्रतिज्ञा की शूटिंग के दौरान वह हफ्ते में तीन बार डायलिसिस के लिए जाते थे।  

राजा भैया ने भेजे थे पांच लाख रुपए
अनुपम श्याम पाठक की मदद के लिए बीते साल कई सितारे और राजनेता आगे आए थे।  सीएम योगी आदित्यनाथ के अलावा यूपी के पूर्व कैबिनेट मंत्री रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने भी पांच लाख रुपये दिये थे। 

गौरतलब है कि पिछले साल 27 जुलाई की रात अचानक उनकी तबीयत खराब हो गई। आनन-फानन में परिजनों ने उन्हें उपचार के लिए गोरेगांव स्थित लाइफ लाइन अस्पताल में भर्ती कराया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।