लाइव टीवी

Amitabh Bachchan Birthday: अमिताभ बच्चन का पेट चीरकर हैरान रह गए थे डॉक्टर, शरीर में फैल गया था जहर, ऐसे दी मौत को मात

Updated Oct 11, 2021 | 06:12 IST

Amitabh Bachchan Coolie Accident: अमिताभ बच्चन 11 अक्टूबर को अपना बर्थडे मना रहे हैं। कुली हादसे के बाद अमिताभ बच्चन का दूसरा जन्म हुआ था। जानिए कैसे दी बिग बी ने मौत को मात...

Loading ...
Amitabh Bachchan
मुख्य बातें
  • अमिताभ बच्चन 11 अक्टूबर को अपना बर्थडे मना रहे हैं।
  • अमिताभ बच्चन ने कुली हादसे के बाद उन्होंने मौत को मात देकर वापसी की थी।
  • बिग बी को अस्पताल लाया गया तो उनका तीन से चार घंटे तक बचना भी मुश्किल था।

मुंबई.  सदी के महानायक अमिताभ बच्चन 11 अक्टूबर को अपना 79वां बर्थडे मना रहे हैं। अमिताभ बच्चन के एक नहीं दो जन्मदिन मनाते हैं। पहला आज और दूसरा तब जब कुली हादसे के बाद उन्होंने मौत को मात देकर वापसी की थी। हालांकि, एक वक्त डॉक्टर ने जवाब दे दिया था। 

कुली एक्सीडेंट के बाद जब बिग बी को अस्पताल लाया गया तो उनका तीन से चार घंटे तक बचना भी मुश्किल था। जब डॉक्टर ने ऑपरेशन करते वक्त उनके पेट को चीरा तो वह देखकर हैरान रह गए थे। दरअसल बिग बी की पेट की झिल्ली और छोटी आंत बुरी तरह से फट गई थी।  डॉक्टर्स ने पेट की सफाई की। उस वक्त अमिताभ बच्चन को अस्थमा, डायबीटीज जैसी बीमारियां थी। इसके अलावा पीलिया के चलते उनकी एक किडनी भी खराब हो गई थी। 

हो गया था निमोनिाया
अमिताभ बच्चन का पहले ऑपरेशन के बाद निमोनिया भी हो गया था, जिसके कारण शरीर में जहर फैल गया था। ऑपरेशन वाले दिन ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल  के सेकंड फ्लोर पर बने आईसीयू में अमिताभ बच्चन को लाया गया। वह उस वक्त लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर थे। जया बच्चन आईसीयू के बाहर खड़ी थीं। डॉक्टर निराश होकर बाहर आने लगे, तभी जया को अमिताभ के पैरों में हरकत दिखाई दी। 

डॉक्टर ने दिया इंजेक्शन
जया बच्चन ने चिल्लाते हुए डॉक्टर्स से कहा, 'मैंने इनके पैरों को हिलते देखा, आप एक बार फिर से चेक कीजिए।' इसके बाद अमिताभ को एक इंजेक्शन दिया गया। तब जाकर अमिताभ की सांसें लौटीं। दो अगस्त को अमिताभ बच्चन का दोबारा ऑपरेशन किया गया। 

बिग बी का ऑपरेशन करीबन आठ घंटे तक चला था। इस दौरान पूरे देश में प्रार्थना का दौर चल रहा था। सिद्धीविनायक मंदिर में भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस बल तैनात किया गया। 16 अगस्त को अमिताभ बच्चन खाने-पीने और चलने-फिरने लगे। 24 सितंबर को उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी।  

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।