लाइव टीवी

सुपरहिट फिल्मों के बावजूद इस वजह से फ्लॉप रहा बॉबी देओल का करियर, सलमान खान की सलाह ने कराई वापसी

Updated Jan 27, 2022 | 06:04 IST

Bobby Deol Birthday: बॉलीवुड एक्टर बॉबी देओल का 27 जनवरी को बर्थडे है। पहली ही फिल्म सुपरहिट होने के बावजूद बॉबी देओल का करियर सफल नहीं रहा। जानिए कैसे सलमान खान की सलाह ने कराई बॉबी देओल की वापसी...

Loading ...
Bobby Deol
मुख्य बातें
  • बॉबी देओल 27 जनवरी को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं।
  • बॉबी देओल 90 के दशक के सबसे पॉपुलर एक्शन हीरो थे।
  • 2005 के बाद बॉबी देओल का करियर ग्राफ गिरने लगा था।

Bobby Deol Facts: बरसात, गुप्त सोलजर, हमराज जैसी फिल्मों के एक्टर बॉबी देओल 27 जनवरी को अपना बर्थडे मना रहे हैं। बॉबी देओल ने साल 1977 में आई अपने पिता की फिल्म धर्मवीर में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट डेब्यू किया था। बतौर एक्टर उन्होंने साल 1995 में रिलीज हुई फिल्म बरसात से डेब्यू किया था। बॉबी देओल की पहली फिल्म ही सुपरहिट रही थी। 

90 के दशक में बॉबी देओल ने कई एक्शन फिल्मों में काम किया। ये फिल्में बॉक्स ऑफिस पर काफी सफल रही थी। इसके बाद बॉबी देओल अपने भाई सनी देओल की तरह बॉलीवुड के एक्शन हीरो बन गए थे। हालांकि, सुपरहिट फिल्मों के बावजूद बॉबी देओल का करियर ज्यादा सफल नहीं रहा। साल 2005 के बाद बॉबी देओल के करियर का ग्राफ लगातार गिरते रहा। बॉबी देओल ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनकी किन गलतियों के कारण उनका करियर सफल नहीं रहे थे। 

Also Read: हर साल करोड़ों रुपए कमाती हैं बॉबी देओल की वाइफ, कई कंपनी की हैं मालकिन

डिप्रेशन में चले गए थे बॉबी देओल
बॉबी देओल के मुताबिक उन्होंने 10 साल तक काम मांगा। काम न मिलने के कारण वह डिप्रेशन में चले गए थे। बकौल एक्टर, 'उस दौरान पीआर का दौर शुरू हो रहा था। मुझे इसके बारे में कोई जानकारी नहीं थी। मैंने देखा कि मेरे रोल्स नए एक्टर्स को मिलने शुरू हो गए। मुझे काम मिलना बिल्कुल बंद हो गया। एक दिन मेरे बच्चों ने मेरी वाइफ से पूछा कि पापा दफ्तर या शूटिंग पर क्यों नहीं जाते हैं। मैंने फिल्म प्रोड्यूसरों से मिलना शुरू कर दिया।'

सलमान खान ने दी सलाह 
बॉबी देओल आगे कहते हैं कि सलमान खान ने उन्हें सलाह दी, मैं जब अपने करियर के गर्दिश में था तो तुम्हारे भाई सनी देओल  और संजय दत्त के साथ कई फिल्में की। ऐसे में तुम्हें भी किसी बड़े सितारे के साथ काम करना चाहिए।

बॉबी आगे कहते हैं, 'मैंने सलमान से कहा कि ठीक है मैं आपके साथ काम करना चाहता हूं।' बॉबी ने साल 2018 में रेस 3 से वापसी की थी। इसके बाद वह हाउसफुल 4 में नजर आए थे। बॉबी ने हाल ही में वेब सीरीज आश्रम में काम किया था। वेब सीरीज में उनके काम की काफी तारीफ हुई थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।