लाइव टीवी

मौत को मात दे चुके हैं बॉलीवुड के ये 9 स‍ितारे, कम उम्र में ही झेलीं बड़ी हेल्‍थ प्रॉब्‍लम्‍स

Updated Dec 17, 2020 | 13:15 IST

बॉलीवुड में ऐसे कई स‍ितारे हैं ज‍िन्‍होंने बेहद कम उम्र में बड़ी हेल्‍थ प्रॉब्‍लम्‍स झेली हैं। इनमें अमिताभ बच्‍चन, सैफ अली खान से लेकर रेमो ड‍िसूजा, सोनाली बेंद्रे तक के नाम शाम‍िल हैं।

Loading ...
Bollywood celebs who faced health problems at young age
मुख्य बातें
  • हाल ही में रेमो डिसूजा को पड़ा है दिल का दौरा
  • राहुल राॅय ब्रेन स्ट्रोक की वजह से हैं अस्पताल में भर्ती
  • 36 के उम्र में सैफ अली खान को पड़ा था दिल का दौरा

एंटरटेनमेंट वर्ल्‍ड में कई स‍ितारों ने कम उम्र में ही बड़ी हेल्‍थ प्रॉब्‍लम्‍स देखी हैं। रेमो डिसूजा इन द‍िनों में हार्ट अटैक से उबर रहे हैं। राहुल रॉय को प‍िछले द‍िनों ब्रेन स्‍ट्रोक आया था। वहीं काफी साल पहले अमिताभ बच्‍चन इतने क्र‍िट‍िकल हो गए थे क‍ि पूरा देश उनके ठीक होने की प्रार्थना कर रहा था। 36 साल की उम्र में सैफ अली खान को हार्ट अटैक आया था। वहीं सोनाली बेंद्र, मनीषा कोईराला को कैंसर से जूझना पड़ा। 

यहां देखें वो सेलेब्‍स जो कम उम्र में हेल्‍थ प्रॉब्‍लम्‍स झेल चुके हैं - 

1. रेमो डिसूजा

महज 46 की उम्र में ही भारतीय फिल्ममेकर और कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा को दिल का दौरा पड़ा है, जिसके बाद से उन्हें मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती किया गया है। वह र‍िकवरी मोड पर हैं। 

2. राहुल रॉय

आशिकी के एक्टर राहुल रॉय ब्रेन स्ट्रोक की वजह से अस्पताल में भर्ती हैं। 52 साल के अभिनेता मुंबई के एक हॉस्पिटल में एडमिट हैं, उनके डॉक्टर ने यह बताया है कि वह अभी ठीक हो रहे हैं। उनकी फ‍िज‍ियोथेरपी चल रही है। 

3. सैफ अली खान

2007 में सैफ अली खान जब 36 साल के थे तब उन्हें दिल का दौरा पड़ा था जिसकी खबर सुनकर बड़े-बड़े अभिनेता और सैफ अली के फैंस हैरान रह गए थे। उनकी यह खबर एक अवार्ड शो के दौरान सामने आई थी। जब विशाल भारद्वाज उनका अवॉर्ड लेने के लिए स्टेज पर चढ़े थे तब उन्होंने एक मजाक किया था कि सैफ अली खान को लेट होने की आदत है। अवार्ड शो के दौरान जब वहां मौजूद सभी लोगों को सैफ अली खान की खबर सुनाई गई तब अमिताभ बच्चन और प्रीति जिंटा समेत कई सेलिब्रिटीज उन्हें देखने के लिए हॉस्पिटल पहुंचे थे। 

4. अमिताभ बच्चन 

1982 में जब फिल्म कुली की शूटिंग चल रही थी तब अमिताभ बच्चन के साथ एक दर्दनाक हादसा हुआ था। अमिताभ बच्चन के डॉक्टर ने यह जानकारी दिया था कि सिरोसिस की वजह से उनका लीवर 75 प्रतिशत खराब हो गया है। वो समय इतना भावुक था जब पूरी दुनिया अमिताभ बच्चन के ठीक होने के लिए प्रार्थना कर रही थी। 

5. राना दग्गुबाती 

साउथ इंडियन एक्ट्रेस समांथा अक्कीनेनी के चैट शो में 36 साल के राणा दग्गुबाती ने अफवाहों को सच करार किया था। उन्होंने इस शो में कहा था कि उनकी जिंदगी बहुत तेजी से आगे बढ़ रही थी लेकिन अचानक से एक ठहराव आया। उन्होंने बताया कि उनके दिल के आसपास कैलशिफिकेशन हो गया था, उनको बीपी की समस्‍या थी,  और उनकी किडनी ठीक से काम नहीं कर रही थी। उन्होंने बताया था कि उनकी स्थिति इतनी नाजुक हो गई थी कि 70 प्रतिशत चांस स्ट्रोक या नकसीर का था और 30 प्रतिशत चांस सीधा मृत्यु का था। राना डग्गुबाती की कहानी रोंगटे खड़ी कर देने वाली है। 

6. सोनाली बेंद्रे

2018 में यह खबर आई थी कि सोनाली बेंद्रे को मेटास्टैटिक कैंसर हो गया है। उस समय सोनाली बेंद्रे 43 साल की थीं, उन्होंने कभी भी इस बात को लोगों से नहीं छुपाया और कठिनाई का डटकर सामना किया। तबसे सोनाली बेंद्रे करोड़ों लोगों के लिए एक प्रेरणा बन गई हैं। 

7. मनीषा कोइराला

जब मनीषा कोइराला 42 साल की थीं तब उन्हें ओवेरियन कैंसर हुआ था। मनीषा ने न्यूयॉर्क में इसका इलाज करवाया और 2015 में उन्हें कैंसर फ्री करार कर दिया गया था। 

8. अनुराग बसु 

अनुराग बसु बॉलीवुड के एक जाने-माने फिल्ममेकर हैं। 46 की उम्र में उन्हें ऐक्यूट प्रोमाइलोसाइटिक ल्यूकेमिया, एक प्रकार का ब्लड कैंसर हो गया था। उनकी रिपोर्ट यह बताती थी कि 50 प्रतिशत चांस उनके जीने का है और उनके पास सिर्फ 2 महीने बाकी हैं। वह इस कैंसर से लड़े और आज हम सबके सामने स्वस्थ खड़े हैं। 

9. लीजा रे

लीजा को 2010 में ब्लड कैंसर हो गया था, अब‌ वह 48 साल की हैं और कैंसर-फ्री हैं। अपने सोशल मीडिया पर वह अपनी इस कहानी को अक्सर पोस्ट के जरिए अपने फैंस के साथ शेयर करती रहती हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।