लाइव टीवी

करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं Dhanush, असली नाम से आज तक अंजान हैं फैंस, जानिए दिलचस्प बातें

Updated Jul 28, 2022 | 05:57 IST

Dhanush Birthday Facts: एक्टर धनुष 28 जुलाई को अपना बर्थडे मना रहे हैं। धनुष की गिनती बॉलीवुड और साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सबसे सफल एक्टर में होती है। जानिए धनुष के बारे में कुछ दिलचस्प बातें...

Loading ...
Dhanush
मुख्य बातें
  • एक्टर धनुष 28 जुलाई को अपना बर्थडे मना रहे हैं।
  • धनुष की बॉलीवुड और साउथ फिल्मों में जबरदस्त फैन फॉलोविंग है।
  • धनुष का कभी ऑटो ड्राइवर कहकर मजाक बनाया जाता था।

Dhanush Birthday facts: बॉलीवुड और साउथ फिल्मों के एक्टर, गायक, डायरेक्टर और प्रोड्यूसर धनुष (Dhanush) 28 जुलाई को अपना बर्थडे मना रहे हैं। धनुष बॉलीवुड के अलावा साउथ का भी जाना-माना नाम है। उनकी पूरे देश में जबरदस्त फैन फॉलोविंग है। धनुष का असली नाम वेंकेटेश प्रभु कस्तुरी राजा है। धनुष ने अपने करियर की शुरुआत अपने पिता कस्तुरी राजा की फिल्म थुल्लुवधो इलमई के साथ की थी। धनुष को करियर की शुरुआत में काफी परेशानी झेलनी पड़ी थी। एक्टर के लुक्स के कारण उनका मजाक बनाया जाता था। 

धनुष के पिता (Dhanush Family) कस्तुरी राजा तमिल फिल्मों के डायरेक्टर और प्रोड्यूसर थे। धनुष एक्टर नहीं शेफ बनना चाहते थे। इसके लिए वह होटल मैनेजमेंट स्कूल में एडमिशन लेना चाहते थे। धनुष के भाई और डायरेक्टर साल्वाराघवन ने उन्हें एक्टिंग के लिए मनाया था। धनुष ने एक्टर विजय सेतुपति के साथ बातचीत में बताया था कि वह साल 2003 में जब फिल्म कादल कोंडन की शूटिंग कर रहे थे तो सेट पर लोग उन पर हंसा करते थे। धनुष के मुताबिक, 'मुझे सेट पर सब कहते थे कि उस ऑटो ड्राइवर को देखो वह हीरो है। कोई दिन ऐसा नहीं होता जब मेरी बॉडी शेमिंग या ट्रोलिंग न हुई हो। मैं अपनी कार में बैठकर रोता था। मैं ये सोचकर हैरान होता था कि क्या ऑटो ड्राइवर कभी हीरो नहीं बन सकता।'   

इतनी है नेटवर्थ (Dhanush Networth and Property)
धनुष फोर्ब्स मैग्जीन द्वारा जारी सबसे ज्यादा कमाई करने वाले टॉप 100 इंडियन सेलिब्रिटी की लिस्ट में छह बार शामिल हो चुके हैं। मैग्जीन के मुताबिक साल 2019 तक उनकी कमाई 31.75 करोड़ रुपए है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक धनुष की कुल संपत्ति करीब 160 करोड़ रुपए है। वह हर महीने एक करोड़ रुपए से अधिक कमाते हैं। वह एक फिल्म के लिए सात से आठ करोड़ रुपए तक चार्ज करते हैं। धनुष का चेन्नई के पॉश इलाके में घर है। इसकी कीमत 25 करोड़ रुपए है। इसके अलावा उनके पास रेंज रोवर, रॉल्स रॉयस घोस्ट और मर्सिडीज बेंज जैसी कार का कलेक्शन है।

Also Read: धनुष के बाद किस बॉलीवुड एक्टर के साथ काम करेंगे Chris Evans? जानिए क्या दिया 'कैप्टन अमेरिका' ने जवाब    

यूट्यूब पर हैं ये रिकॉर्ड 
धनुष एक्टर के अलावा एक सफल सिंगर भी हैं। साल 2011 में रिलीज हुआ उनका गाना कोलावरी यूट्यूब पर 100 मिलियन व्यूज हासिल करने वाला पहला भारतीय गाना था। साल 2019 में रिलीज हुआ उनका गाना राउडी बेबी एक बिलियन व्यूज हासिल करने वाला पहला साउथ इंडियन गाना था।

पर्सनल लाइफ की बात करें तो धनुष ने साल 2004 में सुपरस्टार रजनीकांत की बेटी ऐश्वर्या रजनीकांत (Aishwarya Rajinikanth) से शादी की थी। लगभग 18 साल बाद साल 2022 में दोनों अलग हो गए थे। धनुष और ऐश्वर्या के दो बेटे हैं। वर्कफ्रंट की बात करें तो धनुष अब हॉलीवुड फिल्म द ग्रे मैन में नजर आएंगे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।