लाइव टीवी

Rubina Dilaik से Ankita Lokhande और Jasmin Bhasin तक, ये 5 टीवी एक्ट्रेस बनीं डिप्रेशन का शिकार!

Updated Aug 05, 2021 | 21:01 IST

TV Celebs Depression: टीवी इंडस्ट्री की कई ऐसी एक्ट्रेस रही हैं जिन्होंने खुलकर डिप्रेशन और उन्हें आने वाले अवसाद के दौरों के बारे में खुलकर बात की है, एक नजर ऐसी ही कुछ अभिनेत्रियों की लिस्ट पर।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
TV Actress and celebs depression
मुख्य बातें
  • डिप्रेशन और अवसाद के दौरों का शिकार रही हैं कई टीवी एक्ट्रेस
  • जब अभिनेत्रियों ने खुलकर आत्महत्या के ख्यालों के बारे में की थी बात
  • एक नजर जिंदगी के बेहद बुरे अनुभवों से गुजरने वाली टीवी अभिनेत्रियों पर

मुंबई: डिप्रेशन किसी को नहीं बख्शता और टीवी इंडस्ट्री की हस्तियां भी इससे अछूती नहीं हैं। वर्तमान समय में मानसिक स्वास्थ्य के बारे में बढ़ती जागरूकता ने कई टीवी सेलेब्स को न केवल अवसाद से जूझने में बल्कि सार्वजनिक रूप से इसके बारे में सामने आकर बात करने में मदद मिली है। हाल ही में, कुछ टीवी सेलेब्स ने दिमाग को सुन्न करने वाली भावनाओं का सामना करने और बहादुरी से इनसे लड़ने के बारे में खुलकर बात की थी।

1. अंकिता लोखंडे:

पवित्र रिश्ता फेम अंकिता लोखंडे ने इंस्टाग्राम पर अपने एक लाइव सेशन के दौरान डिप्रेशन से जूझने के बारे में बात की थी। इंटरेक्टिव सेशन के दौरान, उन्होंने सोशल मीडिया पर आलोचना का सामना करने, सुशांत सिंह राजपूत के साथ अपने ब्रेकअप के बारे में खुलकर बात की और अवसाद से पीड़ित होने के बारे में भी खुलासा किया।

एक्ट्रेस ने कहा था, 'मैं खुद डिप्रेशन से गुजरी हूं। मैं बहुत ही बुरी हालत में थी, मुझे भी तकलीफ हुई थी, मुझे भी बहुत रोना आया था। लेकिन मेरे पास केवल मेरा परिवार, दोस्त और कुछ प्रशंसक थे जो शुरू से ही मेरे साथ रहे हैं।'

2. रुबीना दिलाइक:

बिग बॉस 14 की विजेता रुबीना दिलाइक ने शो के एक एपिसोड में चिंता-तनाव से लड़ने, आत्महत्या की प्रवृत्ति और गुस्से के मुद्दों के बारे में बात की थी। शक्ति अभिनेत्री ने राष्ट्रीय टेलीविजन पर इसके बारे में सब कुछ बताया और इसे अपने असफल रिश्ते का एक कारण भी बताया। रुबीना ने कहा था, 'मेरे माता-पिता के साथ मेरे संबंध उतने अच्छे नहीं थे। मुझे गुस्से की समस्या थी और आत्महत्या की प्रवृत्ति भी थी, रिश्ता टूटने का भी यही कारण था। मैं बिल्कुल ऐसा ही थी, आठ साल पहले। मेरे पास गुस्सा था और आत्महत्या की प्रवृत्ति भी। मेरे रिश्ते में समस्याएं भी इसकी वजह से थीं।'

3. रश्मि देसाई:

एक्ट्रेस रश्मि देसाई अपनी लाइफ में काफी उतार-चढ़ाव से गुजरी हैं। असफल शादी से लेकर नेशनल टीवी पर ठगे जाने तक, उसने बहुत कुछ झेला है। इतना ही नहीं, बचपन में भी एक्ट्रेस को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा है। अपने बिग बॉस 13 के कार्यकाल के दौरान, रश्मि ने अपने बचपन की सबसे खराब यादों के बारे में बात की थी।

उसने खुलासा किया था कि उसके पिता द्वारा लड़की होने के लिए उसका अक्सर उपहास किया जाता था और इससे वह बहुत परेशान होती थीं, इसलिए एक दिन उन्होंने जहर खाकर खुद को मारने का फैसला किया। इसके अलावा, शो के बाद, रश्मि ने एक वेब पोर्टल के साथ एक इंटरव्यू में अपने निजी जीवन में उतार-चढ़ाव के कारण लगभग 4 सालों से अवसाद से पीड़ित होने के बारे में भी बात की थी।

4. काम्या पंजाबी:

शलभ डांग के साथ अपनी शादी के बाद, अभिनेत्री काम्या पंजाबी ने अभिनेता करण पटेल के साथ ब्रेकअप के बाद अवसाद के साथ अपनी लड़ाई के बारे में बात की थी। अभिनेत्री ने खुलासा किया कि उन्हें अपने सामान्य जीवन में वापस आने के लिए कई सेशन लगे। काम्या ने यह भी साझा किया कि अवसाद से उनकी लड़ाई लगभग ढाई साल तक चली और ऐसा लगा कि वह इस दौर में कैद की जिंदगी जी रही हैं।

5. जैस्मीन भसीन:

नागिन और बिग बॉस फेम जैस्मीन भसीन ने इंडस्ट्री में अपने संघर्ष के दिनों के बारे में बात की, जिसके दौरान उन्होंने डिप्रेशन से लड़ाई लड़ी और यहां तक ​​कि उनके मन में आत्महत्या के विचार भी आए। अभिनेत्री ने खुलासा किया कि यह उनके जीवन का सबसे निचला चरण था जब उन्हें अस्वीकृति से निपटने में समय लगा और वह अपना आत्मविश्वास खो रही थीं। जैस्मीन ने शेयर किया कि उन्होंने अपना जीवन समाप्त करने के बारे में भी सोचा था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।