लाइव टीवी

अभिनेता जीतेंद्र का खुलासा- क्यों हर बार पहनते हैं सिर्फ सफेद कपड़े? बताई इस लगाव की रोचक वजह

Updated Mar 14, 2021 | 08:38 IST

दिग्गज अभिनेता जीतेंद्र को ज्यादातर सफेद कपड़े पहने देखा जाता है। कभी आपने सोचा है कि ऐसा क्यों है? अनुभवी स्टार ने आखिरकार एक टीवी सिंगिंग शो पर इस रहस्य से पर्दा हटा दिया।

Loading ...
जितेंद्र को क्यों इतने पसंद हैं सफेद कपड़े
मुख्य बातें
  • ज्यादातर सफेद कपड़े ही पहने नजर आते हैं अभिनेता जीतेंद्र।
  • सिंगिंग टीवी शो पर एक कंटेस्टेंट ने पूछी इसके पीछे की वजह।
  • बीते दौर के दिग्गज अभिनेता ने बताए दिलचस्प कारण।

मुंबई: अमिताभ बच्चन, जीतेन्द्र, धर्मेंद्र जैसे सितारे बीते दौर के दिग्गज कलाकार हैं। वही हैं जिनके योगदान ने हिंदी सिनेमा को काफी हद तक आकार दिया है और आज का सिनेमा वहीं से निकलकर आया है। अनुभवी अभिनेता जीतेंद्र की बात करें तो, अभिनेता 60 के दशक से 90 के दशक तक स्क्रीन पर छाए रहे और अपने काम से युवा पीढ़ी को भी अभिनय की ओर आकर्षित किया।

हर अभिनेता की अपनी कुछ विशेषता होती है और इसी तरह जीतेन्द्र की भी है। उन्हें ज्यादातर नियमित रूप से सफेद कपड़े पहने हुए देखा जाता है और ऑन-स्क्रीन व ऑफ-स्क्रीन दोनों जगह यह रूप देखने को मिलता है। कई बार सिर से लेकर पैर तक जीतेंद्र पूरी तरह से सफेद कपड़ो में नजर आते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि दिग्गज अभिनेता इतने सफेद क्यों पहनते हैं? उन्होंने इंडियन आइडल 12 के सेट पर हाल ही में इसका खुलासा किया।

जब से यह घोषणा की गई थी कि दिग्गज अभिनेता जीतेंद्र शो में मंच पर शनिवार रात आएंगे, प्रशंसक उत्साहित नजर आ थे। प्रतियोगियों भी उनके सम्मान में अभिनेता की फिल्मों के गाने गाए। एक प्रतियोगी निहाल ने जीतेंद्र से सफेद रंग के लिए उनके आकर्षण के बारे में पूछा। अभिनेता ने बताया कि जब उन्होंने शुरू में फिल्म उद्योग में प्रवेश किया था, तब कोई डिजाइनर नहीं था और उन्हें जो सही लगता था उसे पहनते थे।

उन्होंने आगे बताय कि उन्होंने सफेद कपड़े पहनने शुरू कर दिए क्योंकि उन्हें किसी के बताया था कि वह सफेद पोशाक में पतले दिखते हैं। जीतेंद्र ने आगे कहा कि रंगीन पोशाकों में कद छोटा दिखता है जबकि हल्के रंग किसी को लंबा दिखाते हैं। इसके बाद उन्होंने बताया कि चूंकि वह हल्के रंग के कपड़े चुनना चाहते थे, इसलिए उन्हें लगा कि सफेद रंग सबसे अच्छा है और इसलिए, उन्होंने यह रंग पहनना शुरू कर दिया। यहां देखें जीतेंद्र की मौजूदगी में टीवी शो की एक झलक:

जीतेंद्र को आउटफिट और अनूठे डांसिंग स्टेप्स के लिए जाना जाता है। फिल्म उद्योग में बिताए कई दशकों में, जीतेन्द्र ने दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी, जया प्रदा, हेमा मालिनी, नीतू कपूर जैसी एक्ट्रेस के साथ काम किया है। वह अब ज्यादातर प्रोडक्शन बिजनेस में शामिल है और बालाजी टेलीफिल्म्स, बालाजी मोशन पिक्चर्स और एएलटी एंटरटेनमेंट के अध्यक्ष हैं।

जीतेन्द्र ने शोभा कपूर से शादी की थी और उनके साथ उनके दो बच्चे हैं - अभिनेता तुषार कपूर और एकता कपूर जोकि टेलीविजन की दुनिया का जाना माना नाम हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।