लाइव टीवी

क्या याद है आपको करीना कपूर खान का यह गाना? शर्त लगा लिजिए बेबो‌ की इन‌ बातों से भी अंजान होंगे आप 

Updated Sep 21, 2022 | 06:42 IST

Kareena Kapoor Khan Birthday: बेबो आज अपना 42वां जन्मदिन मना रही हैं। अदाकारा के जन्मदिन के मौके पर आज हम उनके जीवन से जुड़े कुछ रोचक तथ्य आपको बताने जा रहे हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
Happy Birthday Kareena Kapoor Khan
मुख्य बातें
  • 21 सितंबर 1980 को मुंबई में हुआ था करीना का जन्म।
  • आज करीना सेलिब्रेट कर रही हैं अपना 42वां जन्मदिन।
  • करीना‌ के नाम के पीछे छुपा है बेहद दिलचस्प किस्सा।

Happy Birthday Kareena Kapoor Khan: बॉलीवुड इंडस्ट्री की हॉटेस्ट मॉम्स में से एक करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) आज अपना 42वां जन्मदिन मना रही हैं (Kareena Kapoor Khan Birthday)। अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) के ऑपोजिट फिल्म रिफ्यूजी (Refugee) से अपना बॉलीवुड सफर तय करने वाली करीना आज बॉलीवुड की सबसे सफल एक्ट्रेसेज में गिनी जाती हैं। अपनी पर्सनालिटी, लुक्स और एटीट्यूड से लोगों के दिलों में खास जगह बनाने वाली अदाकारा का जन्म 21 सितंबर 1980 को मुंबई में हुआ था (Kareena Kapoor Khan Birth Date)। क्या आपको पता है बेबो के दादा राज कपूर (Raj Kapoor) उनका नाम सिद्धिमा रखने वाले थे। लेकिन जब बबीता (Babita) प्रेग्नेंट थीं तब वह लियो टॉलस्टॉय की किताब Anna Karenina पढ़ रही थीं जहां से करीना का नाम लिया गया है। करीना कपूर खान से जुड़ी ऐसी कई बातें हैं जिन्हें आप नहीं जानते होंगे (Kareena Kapoor Khan Facts)। 

क्या आपको याद है करीना का यह गाना? (Kareena Kapoor Khan Song)

जबरदस्त एक्टिंग के दम पर करीना कपूर खान ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऊंचा मुकाम हासिल किया है। खूबसूरती के साथ लोग बेबो के एक्टिंग के भी कायल हैं। लेकिन अदाकारा ने अपनी जादुई आवाज से लोगों का ध्यान तब आकर्षित कर लिया था जब उन्होंने देव (Film Dev) के एक गाने जब नहीं आए थे तुम (Jab Nahin Aaye The Tum) को अपनी आवाज दी थी। इस फिल्म में करीना कपूर खान के साथ अमिताभ बच्चन भी नजर आए थे। भले ही यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई थी लेकिन लोगों को करीना कपूर खान की आवाज बहुत पसंद आई थी। 

Also Read: सोनम और आनंद ने बेटे को दिया बहुत खास नाम, जानें क्या है हनुमान, भीम और माधव से इसका कनेक्शन 

सैफ अली खान की यह गलती पड़ सकती है उन पर भारी! 

बॉलीवुड इंडस्ट्री में करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) और सैफ अली खान (Saif Ali Khan) की लव स्टोरी बहुत फेमस है। अदाकारा कई बार प्यार को लेकर अपने विचार साझा कर चुकी हैं। लेकिन एक बार उन्होंने यह खुलासा किया था कि सैफ अगर एक गलती करेंगे तो वह उनकी जान भी ले सकती हैं। जब करीना कपूर खान से सेलिब्रिटी के चीट करने पर सवाल पूछा गया था तब करीना कपूर खान ने यह कहा था कि सैफ अगर ऐसा कुछ करेंगे तो वह उनकी जान लें लेंगी। 

Also Read: फैन की इस हरकत पर राणा दग्गुबाती को आया गुस्सा, तिरुपति में छीन लिया फोन

शादी से पहले ही खुद को मिसेज खान बताती थीं करीना 

सैफ अली खान और करीना कपूर खान ने वर्ष 2007 से डेटिंग करना शुरू किया था (Saif Ali Khan And Kareena Kapoor Khan Love Story)। 2012 में शादी करने से पहले यह दोनों लिव-इन रिलेशनशिप में तकरीबन 5 साल तक ‌थे। लेकिन बहुत कम लोग यह जानते हैं कि शादी से पहले जब भी यह दोनों किसी होटल में चेक-इन करते थे तो खुद को मिस्टर और मिसेज खान बताते थे। 

माइक्रोकंप्यूटर्स का नॉलेज भी रखती हैं करीना कपूर खान  ‌

कॉमर्स की पढ़ाई करने के लिए करीना कपूर खान ने पहले अपना नाम मुंबई के मीठीबाई कॉलेज में लिखवाया था। लेकिन उन्होंने इस पढ़ाई को बीच में ही छोड़ दिया था। जिसके बाद उन्होंने लॉ की पढ़ाई करना शुरू कर दिया था। इसी बीच उन्होंने माइक्रोकंप्यूटर्स में हार्वर्ड यूनिवर्सिटी से 3 महीने का समर कोर्स किया था।

करीना कपूर खान को है यह गंदी आदत

करीना कपूर खान यूं तो अपने नाखूनों का बहुत ध्यान रखती हैं। हाल ही में कॉफी विद करण सीजन 7 के एक एपिसोड में करीना कपूर खान ने अपने नाखूनों को मल्टीकलर स्टाइल दिया था जो लोगों को बहुत पसंद आया था। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि उन्हें नाखून चबाने की गंदी आदत भी है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।