लाइव टीवी

Neena Gupta Facts: शादी टूटने से लेकर अफेयर तक, नीना गुप्ता के इन खुलासों से हैरान रह गए थे फैंस

Updated Jul 04, 2022 | 08:40 IST

Neena Gupta Facts: पंचायत सीरीज की मंजू देवी यानी नीना गुप्ता चार जुलाई को अपना बर्थडे मना रही हैं। नीना गुप्ता ने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से पढ़ाई की है। जानिए नीना गुप्ता की लाइफ से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें।

Loading ...
Neena Gupta
मुख्य बातें
  • नीना गुप्ता चार जुलाई को अपना बर्थडे मना रही हैं।
  • नीना गुप्ता पंचायत में मंजू देवी के रोल में नजर आई थीं।
  • नीना गुप्ता ने अपनी आत्मकथा में कई खुलासे किए थे।

Neena Gupta Birthday: नीना गुप्ता 4 जुलाई को अपना बर्थडे मना रही हैं। नीना गुप्ता हाल ही में वेब सीरीज पंचायत के दूसरे सीजन में मंजू देवी के किरदार में नजर आई थीं। नीना गुप्ता के पिता आर.एन.गुप्ता स्टेट ट्रेडिंग कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया में अधिकारी थे। वहीं, उनकी मम्मी शकुंतला देवी एक टीचर थीं। नीना गुप्ता ने दिल्ली में स्कूल और कॉलेज की पढ़ाई की थी। नीना ने साल 1977 में नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में एडमिशन लिया था। वह अपने बैच की टॉपर थीं। 

नीना गुप्ता ने अपने करियर (Neena Gupta facts) की शुरुआत साल 1982 में फिल्म गांधी से की थी। इस फिल्म में वह एक छोटे से रोल में नजर आई थीं। इसके बाद उन्होंने मंडी, रिहाई और दृष्टि जैसी फिल्मों में काम किया था। फिल्मों के अलावा उन्होंने खानदान, यात्रा, भारत एक खोज, श्रीमान-श्रीमती जैसे टीवी सीरियल में काम किया था। नीना ने एक इंटरव्यू में कहा था, 'करियर की शुरुआती दौर में मैंने कई गलतियां की थी। मुझे कोई गाइड करने वाला नहीं था। मेरा कोई सेक्रेटरी भी नहीं था। मैंने डायरेक्टर से बात नहीं की और लोगों से काम नहीं मांगा। मीडिया में मेरी छवि एक बोल्ड महिला की थी। इस कारण मुझे निगेटिव रोल मिले।'

Also Read: पति की दूसरी शादी से टूट गई थीं नीना गुप्ता की मां, कर चुकी हैं सुसाइड की नाकाम कोशिश

किताब में किए कई खुलासे
नीना गुप्ता ने साल 2021 में अपनी बायोग्राफी सच कहूं तो रिलीज की थी। इसमें नीना गुप्ता ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए थे। नीना गुप्ता ने इसमें अफेयर, प्रेग्नेंसी, बेटी की परवरिश, अपने माता-पिता के रिश्ते और फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े कई राज खोले थे। नीना गुप्ता ने बताया था कि उन्होंने आईआईटी के स्टूडेंट से पहली शादी की थी। एक साल बाद ये शादी टूट गई थी। इसके अलावा सतीश कौशिक ने उन्हें शादी के लिए प्रपोज किया था। इसके अलावा उनके बॉयफ्रेंड ने आखिरी वक्त में शादी तोड़ दी थी। वहीं, पिता की दूसरी शादी के बाद उनकी मम्मी ने सुसाइड की नाकाम कोशिश भी की थी। 

नीना गुप्ता की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने अपनी बेटी मसाबा गुप्ता की बतौर सिंगल मदर परवरिश की थी। वर्कफ्रंट की बात करें तो नीना गुप्ता फिल्म गुडबाय, ऊंचाई और ग्वालियर में नजर आने वाली हैं। इसके अलावा वह पंचायत के तीसरे सीजन में भी नजर आने वाली हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।