लाइव टीवी

Pawan Kalyan Facts: दो पत्नियों से तलाक, रशियन मॉडल से तीसरी शादी, ऐसी है साउथ सुपरस्टार पवन कल्याण की लाइफ

Updated May 10, 2021 | 09:35 IST

पवन कल्याण बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार चिरंजीवी के छोटे भाई हैं। पवन अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर काफी सुर्खियों में रह चुके हैं। जानिए कैसी है पवन कल्याण की पर्सनल लाइफ...

Loading ...
Pawan Kalyan
मुख्य बातें
  • पवन कल्याण का जन्म 2 सितंबर 1971 को आंध्र प्रदेश के एक छोटे से गांव में हुआ।
  • पवन कल्याण ने पहली शादी नंदिनी से साल 1997 में की थी।
  • पवन ने रेणु देसाई से दूसरी और रुसी मॉडल से तीसरी शादी की थी।

मुंबई. पवन कल्याण तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री के जाने माने एक्टर हैं। पवन को फिल्म इंडस्ट्री में आने के लिए ज्यादा संघर्ष नहीं करना पड़ा क्योंकि इनके बड़े भाई चिरंजीवी भारतीय सिनेमा के दिग्गज कलाकारों में से एक थे। पवन की पर्सनल लाइफ काफी चर्चा में रही है।

पवन ने साल 1996 में तेलुगु फिल्म अक्कादा अम्माई इक्कादा अब्बाई से फिल्मों में डेब्यू किया, जोकि बॉलीवुड फिल्म कयामत से कयामत तक का रीमेक थी। पवन कल्याण ने एक नहीं बल्कि तीन तीन शादियां की हैं। 

पवन कल्याण ने पहली शादी नंदिनी से साल 1997 में की थी। साल 2004 में पवन रेणु देसाई के साथ रिलेशनशिप में आए थे। इस दौरान रेणु ने खुलासा किया कि वह पवन के एक बच्चे की मां बन गई हैं। पवन और नंदिनी का तलाक नहीं हुआ था।

पहली पत्नी को दिए पांच करोड़ रुपए
पवन और नंदिनी साल 2007 में तलाक के लिए कोर्ट में अर्जी दी औऱ एक साल बाद साल 2008 में दोनों का तलाक हो गया। तलाक के दौरान पवन ने नंदिनी को गुजारा भत्ता के रूप में 5 करोड़ की राशि दी थी।

तलाक के बाद पवन ने रेणु देसाई के साथ रिश्ते को मीडिया के सामने स्वीकार किया और 29 जनवरी साल 2009 में दोनों ने शादी की। रेणु और पवन के बीच सबकुछ ठीक चल रहा था औऱ जल्द ही दोनों ने एक बच्ची को जन्म दिया।

बड़े भाई के कारण हुआ तलाक
शादी के बाद पवन और रेणु देसाई का रिश्ता काफी दिनों तक ठीक चला, लेकिन कुछ समय बाद दोनों के रिश्ते में दरार पैदा होने लगी। दरअसल उनके बड़े भाई नागेंद्र बाबू वित्तीय संकट से जूझ रहे थे। इस दौरान पवन नागेंद्र की हरसंभव मदद करने का प्रयास कर रहे थे। 

रेणु देसाई पवन से नाखुश रहा करती थी, उन्हें लगता था कि वह अपनी सारी संपत्ति नागेंद्र को दे डालेंगे। रेणु साल 2011 में दोनों बच्चो संग अपने मायके पुणे में रहने लगीं। आखिरकार दोनों ने साल 2012 में तलाक ले लिया।

रुसी मॉडल से रचाई शादी
साल 2011 में पवन तेलुगु फिल्म तीन मार की शूटिंग में व्यस्त थे, जोकि बॉलीवुड फिल्म लव आजकल का रीमेक थी। फिल्म के स्टारकास्ट में एक रूसी मॉडल और अभिनेत्री अन्ना लेझनेवा थी।

तलाक के बाद इस अभिनेत्री के साथ पवन का नाम जुड़ने लगा और वह इसके साथ रिलेशनशिप को लेकर सुर्खियों में रहने लगे। वहीं साल 2013 में अफवाहें थी की पवन और अन्ना जल्द ही साल 30 सितंबर साल 2013 में शादी करने वाले हैं।

वकील साब में आए थे नजर
साल 2017 में पवन और अन्ना लेझनेवा ने अपने पहले बच्चे को जन्म दिया, जिसका नाम शंकर पावोविच रखा। आपको बता दें अन्ना पहले से ही शादीशुदा थी और एक बच्ची की मां थी। जिसका नाम पोलेना अंजना था।

पवन ने अपने बच्चों के साथ पोलेना की भी परवरिश की। अभिनेता अन्ना के साथ सुखी वैवाहिक जीवन व्यतीत कर रहे हैं तथा मानवीय कार्य कर रहे हैं।पवन फिल्म वकील साब में नजर आए थे, ये बॉलीवुड फिल्म पिंक का रीमेक है।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।