लाइव टीवी

15 किन्नरों के साथ राजेश रोशन ने रिकॉर्ड किया था ये गाना, अमिताभ बच्चन को बनाया था सिंगर

Updated May 24, 2021 | 09:05 IST

ऋतिक रोशन के चाचा और म्यूजिक डायरेक्टर राजेश रोशन आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। जानिए राजेश रोशन की लाइफ से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें...

Loading ...
Rajesh Roshan
मुख्य बातें
  • राजेश रोशन आज अपना 66वां बर्थडे मना रहे हैं।
  • महज 12 साल की उम्र में राजेश रोशन के ऊपर से पिता का साया उठ गया। 
  • राजेश रोशन ने अपने करियर की शुरुआत मशहूर संगीतकार जोड़ी लक्ष्मीकांत-प्यारेलाल के सहायक के तौर की थी।

मुंबई. म्यूजिक डायरेक्टर और ऋतिक रोशन के चाचा राजेश रोशन आज अपना 66वां बर्थडे मना रहे हैं। राजेश रोशन के पिता रोशन लाल नागराथ बॉलीवुड के बड़े म्यूजिक डायरेक्टर थे। महज 12 साल की उम्र में राजेश रोशन के ऊपर से पिता का साया उठ गया। 

राजेश रोशन की मां ईला रोशन भी सिंगर थीं। वह संगीतकार फैयाज अहमद खान से संगीत की शिक्षा लेती थीं। इस दौरान उनके साथ राजेश रोशन भी वहां जाते थे और यहीं से संगीत का सफर शुरू हुआ। 

राजेश रोशन ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत मशहूर संगीतकार जोड़ी लक्ष्मीकांत-प्यारेलाल के सहायक के तौर की थी। राजेश रोशन की मम्मी ने गीतकार आनंद बख्शी से कहा था कि वह उनकी मदद करें। आनंद बख्शी ने उनकी मुलाकात लक्ष्मीकांत-प्यारेलाल से करवाई।

15 किन्नरों के साथ रिकॉर्ड किया गाना 
राजेश रोशन को महमूद ने फिल्म कुंवारा बाप ऑफर की। इस फिल्म का गाना सज रही है 'गली मेरी मां' उन्होंने 15 किन्नरों के साथ रिकॉर्ड किया था। राजेश रोशन के करियर का टर्निंग प्वाइंट फिल्म जूली रही थी। 

ये बहुत कम लोग जानते  हैं कि अमिताभ बच्चन का सिंगिंग टैलेंट राजेश रोशन ही दुनिया के सामने लाए थे। फिल्म मिस्टर नटवरलाल का गाना 'मेरे पास आओ मेरे दोस्तों' बिग बी का पहला गाना था। 

ऐसी है फैमिली
पर्सनल लाइफ की बात करें तो राजेश रोशन ने  कंचन रोशन से शादी की थी।  उनकी एक बेटी पशमीना रोशन और एक बेटा ईशान रोशन है। राजेश रोशन का नाम एक बार विवाद में  भी आ चुका है। 

साल 2008 में म्यूजिक डायरेक्टर रामसंपथ ने आरोप लगाय था कि फिल्म क्रेजी 4 के गाने के म्यूजिक को कॉपी किया गया है। आखिर में राजेश रोशन को हर्जाने के तौर पर दो करोड़ रुपए चुकाने पड़े। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।