लाइव टीवी

Rakesh Roshan Birthday: तिरुपति मंदिर में राकेश रोशन ने मांगी थी ये मन्नत, पूरी होने के बाद मुंडवा दिए थे बाल

Updated Sep 06, 2021 | 06:12 IST

Rakesh Roshan Birthday: एक्टर, डायरेक्टर और ऋतिक रोशन के पिता राकेश रोशन 6 सितंबर को अपना बर्थडे मना रहे हैं। इस मौके पर जानिए राकेश रोशन ने क्यों मुंडवा दिए अपने बाल...

Loading ...
Rakesh Roshan
मुख्य बातें
  • राकेश रोशन आज अपना बर्थडे मना रहे हैं।
  • राकेश रोशन एक्टर के अलावा डायरेक्टर भी हैं।
  • राकेश रोशन ने तिरुपतिके मंदिर में मन्नत मांगी थी।

मुंबई. एक्टर, डायरेक्टर और ऋतिक रोशन के पिता राकेश रोशन छह सितंबर को अपना 73वां बर्थडे मना रहे हैं।  राकेश रोशन ने एक्टिंग के अलावा कोयला, करन अर्जुन, कोई मिल गया और कहो न प्यार है जैसी सुपरहिट फिल्में डायरेक्ट की है। राकेश रोशन ने एक वक्त अपने बाल मुंडवा दिए थे।      

राकेश रोशन के गंजे होने पर दिलचस्प किस्सा है। राकेश ने 1987 में खुदगर्ज फिल्म से डायरेक्शन में डेब्यू किया। इस फिल्म के रिलीज से पहले उन्होंने तिरुपति के मंदिर में मन्नत मांगी कि यदि फिल्म हिट हुई तो वह अपना सिर मुंडवा देंगे।  खुदगर्ज हिट होने के बाद राकेश अपनी मन्नत भूल गए थे। ऐसे में उनकी वाइफ पिंकी ने उन्हें याद दिलाई। इसके बाद उन्होंने सिर मुंडवा दिया।

K लेटर को मानते हैं लकी
राकेश रोशन रेखा के साथ फिल्म खून भरी मांग बना रहे थे। खून भरी मांग के हिट होने के बाद उन्होंने अपनी मन्नत पूरी की। राकेश K लेटर को लकी मानते हैं।  k लेटर से बनी राकेश की ज्यादातर फिल्में हिट रही है। राकेश ने 2000 में अपने बेटे ऋतिक रोशन को फिल्म कहो न प्यार है से लॉन्च किया था। 10 करोड़ के बजट से बनी इस फिल्म ने उस साल लगभग 62 करोड़ का बिजनेस किया था।

कैंसर को दे चुके हैं मात
राकेश रोशन कैंसर को मात दे चुके हैं। साल 2018 में राकेश रोशन को जीभ का कैंसर हुआ था। राकेश से ये तक कहा गया था कि उनकी जीभ काटनी पड़ सकती है। राकेश ने कैंसर को मात दिया। 

राकेश रोशन ने एक इंटरव्यू में कहा था कि, 'आपके मुंह का स्वाद चला जाता है। मैं ठीक से पानी, चाय और कॉफी तक भी नहीं पी पा रहा था। मेरा 10 किलो वजन घट गया। मैंने सिगरेट पीना छोड़ दिया था। हालांकि, शराब पीना जारी रखा। मुझे दोनों के लिए मना किया था।'
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।