लाइव टीवी

Shahrukh Khan Mannat Facts: सलमान खान खरीदने वाले थे मन्नत, शाहरुख खान से पहले रहता था ये शख्स

Updated Nov 02, 2021 | 07:39 IST

Shahrukh Khan Bungalow Mannat Facts: शाहरुख खान का बंगला मन्नत बी टाउन के सबसे महंगे आशियाने में से एक है। शाहरुख ने साल 2001 में ये बंगला खरीदा था। जानिए मन्नत के बारे में दिलचस्प बातें....

Loading ...
Shah rukh Khan Mannat
मुख्य बातें
  • शाहरुख खान आज अपना बर्थडे मना रहे हैं।
  • शाहरुख खान की तरह ही उनका बंगला मन्नत भी काफी पॉपुलर है।
  • सलमान खान भी मन्नत को खरीदने वाले थे।

मुंबई. शाहरुख खान दो नवंबर को अपना बर्थडे मना रहे हैं। शाहरुख खान का आशियाना मन्नत उनके फैंस के बीच बेहद पॉपुलर है। शाहरुख खान के बंगले के बाहर फैंस उनकी झलक पाने के लिए घंटों, महीनों और कई दिन तक इंतजार करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं मन्नत का असली नाम क्या है। 

शाहरुख खान ने साल 1997 में फिल्म यस बॉस की शूटिंग के दौरान पहली बार मन्नत को देखा था। उस वक्त इसका नाम विला विएना था। गुजराती बिजनेसमैन नरीमन दुबास इस विला में रहा करते थे। साल 2001 में शाहरुख खान ने खुर्शेद भानु ट्रस्ट से ये बंगला खरीदा था। रिपोर्ट्स के मुताबिक शाहरुख ने इसके लिए 13.32 करोड़ रुपए कीमत चुकाई थी। साल 2005 में इसका नाम मन्नत रखा गया। 

सलमान खान खरीदने वाले थे मन्नत 
सलमान खान ने बॉलीवुड हंगामा से बातचीत में बताया कि वह मन्नत खरीदने वाले थे। हालांकि, पिता के कारण नहीं खरीद सके। सलमान के मुताबिक- 'जब मैंने अपने पिता सलीम खान से पूछा तो उन्होंने कहा इतने बड़े घर में करोगे क्या?' ऐसे में सलमान ने मन्नत को खरीदने का आइडिया ड्रॉप कर दिया। सलमान ने शाहरुख से सवाल भी पूछा- 'शाहरुख तू इतने बड़े घर में क्या करता है?'

हो चुकी है कई फिल्मों की शूटिंग 
शाहरुख खान के मन्नत खरीदने के बाद बॉलीवुड सितारों को ये बात रास नहीं आई। बॉलीवुड सितारों को लगा कि उनके हाथ से एक अच्छा खासा शूटिंग लोकेशन निकल गया था। ऐसे में अब उन्हें शूटिंग के लिए दूर दराज के लोकेशन पर जाना पड़ता था। 
  
मन्नत फिल्मों में कई फिल्मों की शूटिंग हो चुकी है।  सनी देओल की फिल्म 'नरसिम्हा' का क्लाइमेक्स शूट किया गया था। इस जगह पर डेविड धवन की गोविंदा स्टारर 'शोला और शबनम' की शूटिंग भी हुई है। 2016 में आई शाहरुख खान की फिल्म 'फैन' के कई सीन मन्नत के आस पास शूट किये गए हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।