लाइव टीवी

Ranbir Kapoor की फिल्मों की पसंद से खुश नहीं थे ऋषि कपूर, करियर को लेकर ये थी उनकी बेटे को सलाह

Updated Jul 28, 2022 | 09:11 IST

रणबीर कपूर अपनी फिल्म शमशेरा को लेकर इन दिनों चर्चा में हैं। अपनी फिल्म के प्रमोशन के दौरान रणबीर ने ऋषि कपूर से जुड़ा एक किस्सा भी साझा किया और बताया कि क्यों वह फिल्मों की उनकी च्वॉइस से खुश नहीं थे।

Loading ...
Ranbir kapoor with father and actor Late Rishi Kapoor

मुंबई : हाल ही में रिलीज हुई रणबीर कपूर और वानी कपूर स्टारर शमशेरा के प्रमोशन के दौरान बी4यू के लिए सुचित्रा पिल्लई के पॉडकास्ट हियर इट हियर (Hear it here) में रणबीर काफी कैंडिड अंदाज में सामने आए। रणबीर कहते हैं कि, वे सुचित्रा पिल्लई को लगभग 30 सालों से देख रहे हैं। आज भी वे उतनी ही सुंदर है और उतनी ही विनम्रता से सबसे मिलती हैं। और वे बिल्कुल नहीं बदली हैं उनकी यहीं बातें रणबीर को अपने पुराने दिनों की याद दिलाती है।

रणबीर की फिल्मों को लेकर ये था पिता का नजरिया

शो के दौरान रणबीर ने पिता ऋषि कपूर और उनके बीच हुई फिल्मी बहस की कुछ दिलचस्प बातें बताई। उन्होंने बहुत स्पष्ट रूप से बताया की कई बार ऋषि कपूर द्वारा उन्हें उनकी फिल्मों की पसंद को लेकर कड़ी आलोचना झेलनी पड़ी थी। रणबीर ने बताया, 'करियर की शुरुआत से ही मैंने ‘परिवार और विरासत’ जैसे शब्द कई बार सुने, मैंने हमेशा इसे एक जिम्मेदारी के रूप में देखा। पर मेरे लिए यह एक सौभाग्य की बात है कि मुझे इस बात की अच्छी समझ थी कि अगर मुझे इस इंडस्ट्री में अपना नाम कमाना है सफल होना है। तो मुझे अपनी शर्तों पर काम करना होगा, व्यक्तिवादी होना पड़ेगा। इसलिए कई बार मेरे पिता ऋषि कपूर और मेरे बीच में मेरे द्वारा की गई फिल्मों को लेकर बहस भी हुई है। वे कहते थे कि ‘ये तुम क्या कर रहे हो? अगर तुम्हें एक मेनस्ट्रीम अभिनेता बनना है तो वेक अप सिड, बर्फी या रॉकस्टार जैसी फिल्में नहीं कर सकते।'

रणबीर बताते हैं कि उनके लिए ये बहुत महत्वपूर्ण था कि वे अपनी दिल की बात सुने और ऐसे विषयों का चयन करें जो उन्हें पसंद हैं और जिन्हें वे पूरे दिल और जान से निभा सके। साथ ही रणबीर ने ये भी स्वीकार किया कि उन्होंने कपूर खानदान की विरासत को कभी हल्के में नहीं लिया है, उन्हें इस पर बहुत गर्व है और वे इसकी बहुत इज्जत करते हैं।

शमशेरा और रणबीर वास्तविक जीवन में कितने अलग हैं?

अपनी अपकमिंग फिल्म शमशेरा की बात करते हुए रणबीर बताते हैं कि फिल्म में शमशेरा के बेटे बल्ली को अपनी विरासत को आगे ले जाना होता है। लेकिन वह ये काम करने के लिए बहुत अनिच्छुक होता है, क्योंकि उसे उनकी जनजाति का समूह का हिस्सा नहीं बनना। वह ब्रिटिश सेना में शामिल होना चाहता है, पुलिस ऑफिसर बनना चाहता है।

 जहां से मैं आता हूं वो वहां से बहुत अलग है। कपूर खानदान की विरासत मेरे लिए मेरा गुरुर है, जिसे मैंने कभी यू लोगों पर थोपा नहीं है मैं इसके लिए खुद को बहुत जिम्मेदार महसूस करता हूं। शमशेरा और मेरे हम दोनों के जीवन की वास्तविकता एक दूसरे बिल्कुल अलग हैं।  

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।