लाइव टीवी

24 किमी साइकिल चलाकर स्कूल जाते थे सिद्धू मूसेवाला, गाने के लिरिक्स बेचकर भरी थी कॉलेज की फीस

Updated Jun 11, 2022 | 11:36 IST

Sidhu Moosewala Birthday: सिंगर और पंजाबी एक्टर सिद्धू मूसेवाला का 11 जून को बर्थडे है। मूसेवाला की 29 मई 2022 को हत्या कर दी गई। जानिए सिद्धू मूसेवाला की जिंदगी से जुड़ी अहम बातें...

Loading ...
Sidhu Moosewala
मुख्य बातें
  • सिद्धू मूसेवाला का 11 जून को बर्थडे है।
  • सिद्धू मूसेवाला की 29 मई 2022 को हत्या कर दी गई।
  • सिद्धू मूसेवाला का असली नाम शुभदीप सिंह सिद्धू है।

Sidhu Moosewala Birthday: दिवंगत पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला का 11 जून को 29वां बर्थडे है। 29 मई 2022 सिद्धू मूसेवाला के फैंस के लिए एक काला दिन लेकर आया। सिंगर पर ताबड़तोड़ गोलियां मारकर हत्या कर दी गई थी। सिद्धू मूसेवाला की असमय मौत से फैंस अभी तक सदमे में हैं। सिद्धू मूसेवाला का जन्म मनसा जिल के मूस गांव में हुआ था। उनका असली नाम शुभदीप सिंह सिद्धू था।

सिद्धू मूसेवाला के पिता सरदार बलकौर सिंह हैं, जो एक पूर्व सेनाधिकारी हैं। सिद्धू मूसेवाला का बचपन बड़ी कठिनाई से बीता था। मूसेवाला के अंतिम अरदास में उनके पिता ने बताया कि सिद्धू 24 किलोमीटर साइकिल चलाकर स्कूल जाया करते थे। उन्होंने लुधियाना के हरविंदर सिंह बिट्टू से मूसेवाला ने संगीत की शिक्षा ली थी। मूसेवाला ने लुधियाना पंजाब के गुरु नानक देव इंजीनियरिंग कॉलेज के इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की डिग्री ली थी। इस दौरान वह गाने लिखा करते और कॉलेज फेस्ट में हिस्सा लिया करते थे। मूसेवाला के पिता ने बेटे की अंतिम अरदास में कहा था कि वह गाने लिखकर अपनी फीस भरा करते थे।

Also Read: सिद्धू मूसेवाला कर रहे थे एसोसिएट को डेट, मां चरण कौर ने शुरू कर दी थीं शादी की तैयारियां!

पढ़ाई के लिए चले गए थे कनाडा 
सिद्धू मूसेवाला कॉलेज की पढ़ाई पूरी करने के बाद कनाडा चले गए थे। कनाडा भेजने के लिए मूसेवाला के कजिन ने उनके पिता को कहा था। कनाडा में पहले शेरेडियन कॉलेज और हंबर कॉलेज में पढ़ाई के दौरान उन्होंने अपना पहला गाना रिलीज किया था। मूसेवाला को पहचान साल 2017 में आए गाने So High से मिली थी। मूसेवाला ने पंजाबी फिल्मों में Yes I am student से अपना डेब्यू किया था। इसके बाद वह फिल्म तेरी-मेरी जोड़ी में नजर आए थे।  उन्होंने जट्ट, टोचन, सेल्फ मेड जैसे गाने गाए हैं, जिसे करोड़ों में व्यूज मिल चुके हैं। 

फैंस ने की खास तैयारी
पर्सनल लाइफ की बात करें तो रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि सिद्धू मूसेवाला अपनी एक करीबी को डेट कर रहे थे। जनवरी 2022 में सिद्धू की मम्मी ने कहा था कि उन लोगों ने शादी की तैयारी शुरू कर दी है। 

सिद्धू मूसेवाला की जन्मदिन के मौके पर पैतृक गांव पर उनके फैंस ने खास तैयारी की है। इसमें पाकिस्तान से आए मोहम्मद सदीक और उनके भारतीय भाई सीका खान ने भी मूस गांव पहुंच कर अपनी श्रद्धांजलि दी है।  मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मूसेवाला के जन्मदिन पर उनके फैंस पौधारोपण करेंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।