लाइव टीवी

सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में है महाराष्ट्र बेस्ड निशानेबाजों का हाथ, लॉरेंस बिश्नोई गिरोह ने किराए पर लिए शूटर?

Updated Jun 11, 2022 | 18:31 IST

Sidhu Moosewala Murder case: सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद से उनके फैन अभी तक इस सदमे से उभर नहीं पाए हैं। दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने मूसेवाला को कथित तौर पर गोली मारने वाले आठ लोगों में से चार के खिलाफ महत्वपूर्ण जानकारी एकत्र की है...

Loading ...
सिद्धू मूसेवाला।
मुख्य बातें
  • सिद्धू मूसेवाला की हत्या देशभर के लिए किसी सदमे से कम नहीं थी।
  • पुलिस के अधिकारियों ने मूसेवाला को कथित तौर चार के खिलाफ जानकारी एकत्र की है।
  • महाराष्ट्र के दो निशानेबाजों को लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का हिस्सा बताया गया है।

Sidhu Moosewala Murder Shooters Hired: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद से उनके फैन अभी तक इस सदमे से उभर नहीं पाए हैं। अब दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि सिद्धेश हीरामन कांबले उर्फ सौरव उर्फ महाकाल, जिन्हें इस सप्ताह की शुरुआत में पुणे में गिरफ्तार किया गया था। उन्हें महाराष्ट्र के दो निशानेबाजों को लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का हिस्सा बताया है। अधिकारियों ने यह भी शेयर किया कि उन्होंने पंजाबी गायक-राजनेता सिद्धू मूसेवाला की हत्या को अंजाम दिया है।

पुलिस ने इसके अलावा, यह भी उल्लेख किया कि कांबले ने उन्हें बिश्नोई के सहयोगी, विक्रम बराड़ को शूटर के रूप में पेश किए जाने की सूचना दी थी। उन्हें प्रत्येक को 3 लाख रुपये में काम पर रखा गया था और उन्हें परिचय के लिए 50,000 रुपये भी मिले थे।

पढ़ें- सात साल पहले स्वंयंवर करने वाले थे मीका सिंह, दलेर मेहंदी के कहने पर लिया फैसला

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, स्पेशल सीपी (स्पेशल सेल) एचएस धालीवाल ने बताया कि दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने मूसेवाला को कथित तौर पर गोली मारने वाले आठ लोगों में से चार के खिलाफ महत्वपूर्ण जानकारी एकत्र की है। उन्होंने कहा, 'महाकाल से पूछताछ की गई और उसने पुलिस को बताया कि उसने महाराष्ट्र के दो निशानेबाजों संतोष जाधव और नवनाथ सूर्यवंशी को बरार से मिलवाया था।'

पुलिस ऑफिस के मुताबिक 'बरार इस समय कनाडा में हैं। वह पहले राजस्थान के गैंगस्टर आनंदपाल के साथ काम करता था, लेकिन एक मुठभेड़ में आनंदपाल के मारे जाने के बाद वह बिश्नोई के गिरोह में शामिल हो गया। बराड़ के खिलाफ दो दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं।'

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट में महाराष्ट्र के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के हवाले से कहा गया है, 'मूसेवाला पर हुए हमले में कांबले सीधे तौर पर शामिल नहीं थे। लेकिन हमें मिली जानकारी के अनुसार, वह जानता था कि मूसेवाला की हत्या कर दी जाएगी, क्योंकि विक्रम बराड़ ने उससे मूसेवाला के बारे में चर्चा की थी।

 उन्होंने आगे कहा कि महाकाल 29 मई को वास्तविक हत्या से एक सप्ताह पहले बराड़ के संपर्क में थे। धालीवाल ने यह भी उल्लेख किया कि महाराष्ट्र पुलिस पहले से ही अभिनेता सलमान खान और उनके पिता, लेखक सलीम को दिए गए एक धमकी पत्र के संबंध में बराड़ की भूमिका की जांच कर रही है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।