लाइव टीवी

फैंस में इस हद तक थी श्रीदेवी की दीवानगी, निधन के बाद किसी ने मुंडवा लिया था सिर तो कोई पहुंचा हाईकोर्ट

Updated Feb 24, 2022 | 06:23 IST

Sridevi Death Anniversary: 24 फरवरी 2018 श्रीदेवी के फैंस के लिए ये एक काला दिन है। चार साल पहले इसी दिन देश की पहली महिला सुपरस्टार ने दुनिया को अलविदा कह दिया था। जानिए श्रीदेवी के निधन पर फैंस ने कैसे मनाया था उनकी मौत का शोक...

Loading ...
Sridevi
मुख्य बातें
  • एक्ट्रेस श्रीदेवी की 24 फरवरी को चौथी डेथ एनिवर्सरी है।
  • 24 फरवरी 2018 को श्रीदेवी का दुबई में निधन हो गया था।
  • श्रीदेवी के फैंस देश के अलग-अलग हिस्सों से उनके अंतिम दर्शन के लिए मुंबई आए थे।

Sridevi fourth death anniversary: श्रीदेवी की आज चौथी डेथ एनिवर्सरी है। 24 फरवरी 2018 तड़के सुबह श्रीदेवी के निधन की खबर ने उनके फैंस को हिला दिया था। श्रीदेवी इससे कुछ दिन पहले भतीजे मोहित मारवाह की वेडिंग के लिए दुबई गई थीं, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली थी। श्रीदेवी के फैंस देश के अलग-अलग हिस्सों से उनके अंतिम दर्शन के लिए मुंबई आए थे। वहीं, एक फैन ने उनकी मृत्यु के बाद तेरहवीं संस्कार किया था। वहीं, एक फैन ने अपने बाल मुंडवा लिए थे।  

कौशांबी के कादिलपुर गांव का एक युवक श्रीदेवी (Sridevi death anniversary) को अपनी मां की तरह मानता था। श्रीदेवी के निधन के बाद फैन ने अपने बाल तक मुंडवा दिए थे। इसके अलावा उनकी आत्मा की शांति के लिए विधि विधान से दसवां संस्कार किया था। इसके बाद तेरहवीं संस्कार का भोज कराया था, जिसमें सैकड़ों लोग शामिल हुए थे। उन्होंने कार्ड भेजकर लोगों को आमंत्रित भी किया था।  वहीं, श्रीदेवी के निधन के बाद उसने तीन दिन तक खाना तक नहीं खाया था।

मौत की खबर सुनकर छोड़ा खाना-पीना
ध्य प्रदेश के श्योपुर में रहने वाले ओमप्रकाश मेहरा श्रीदेवी की मौत से पूरी तरह टूट गए थे। वह मन ही मन श्रीदेवी को अपनी पत्नी मान बैठे थे। उन्होंने अभी तक शादी नहीं की थी। साल 2002 में ओमप्रकाश मेहरा ने वोटर लिस्ट में अपनी पत्नी का नाम श्रीदेवी दर्ज करा लिया था। ओमप्रकाश तीन हजार से ज्यादा पत्र श्रीदेवी को भेज चुके थे। एक्ट्रेस के निधन के बाद उन्होंने अपना मुंडन करवाकर श्रीदेवी की तस्वीर पर फूल माला चढ़ाई थी। ओमप्रकाश ने घर में खाना पीना सब छोड़ दिया था। 

Also Read: Shilpa Shetty से Sridevi तक- इन एक्ट्रेस ने कराई नाक की सर्जरी, बेहतर दिखने के लिए बदला चेहरे

कोर्ट पहुंचा था फैन
श्रीदेवी के निधन के बाद उनके पति बोनी कपूर पर कई आरोप लगे थे। एक फैन ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका भी दायर की थी। फैन का कहना था कि दुबई पुलिस ने भी मौत पर संदेह जताया था। 

याचिका में कहा गया कि श्रीदेवी को जब अस्पताल ले जाया जा रहा था, उस वक्त वो बेहोश थीं, लेकिन जिंदा थीं, लेकिन उनके पति बोनी कपूर उन्हें हॉस्पिटल लेकर नहीं गए। हालांकि, हाईकोर्ट ने याचिका खारिज कर दी थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।