लाइव टीवी

Sushmita Sen Net worth: करोड़ों की संपत्ति की मालकिन हैं सुष्मिता सेन, नेट वर्थ जानकर उड़ जाएंगे होश

Updated Jul 15, 2022 | 10:10 IST

Sushmita Sen Net worth and property: बॉलीवुड अदाकारा, पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन चर्चा में हैं। खबर है कि वह बिजनेस मैन ललित मोदी को डेट कर रही हैं। सुष्मिता ने लंबे समय तक पर्दे पर राज किया और खूब दौलत कमाई।

Loading ...
Sushmita Sen Net worth
मुख्य बातें
  • बॉलीवुड अदाकारा, पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन चर्चा में हैं।
  • वह बिजनेस मैन ललित मोदी को डेट कर रही हैं।
  • सुष्मिता ने लंबे समय तक पर्दे पर राज किया और खूब दौलत कमाई।

Sushmita Sen Net worth property: बॉलीवुड अदाकारा, पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन चर्चा में हैं। खबर है कि वह बिजनेस मैन ललित मोदी को डेट कर रही हैं। बिजनेसमैन ललित मोदी ने गुरुवार शाम सोशल मीडिया पर सुष्मिता के साथ कई तस्वीरें शेयर कर इस बात की घोषणा की। इसके बाद यूजर्स सोशल मीडिया पर सुष्मिता सेन को बधाई देने लगे। वहीं कुछ यूजर्स ने उन्हें टरोल भी किया। 9 नवंबर साल 1975 को हैदराबाद में सुबीर सेन और सुभ्रा सेन के घर सुष्मिता का जन्म हुआ था। 

महज 18 साल की उम्र में ही उन्होंने मिस इंडिया और मिस यूनिवर्स का खिताब हासिल कर लिया था। साल 1994 सुष्मिता के लिए बहुत लकी साबित हुआ, इस साल उन्होंने दो बड़े खिताब अपने नाम कर लिए जिनमें मिस इंडिया और मिस यूनिवर्स का ताज शामिल था। सुष्मिता ने जब यह दोनों खिताब अपने नाम किए तो उनकी उम्र महज 18 साल थी। सुष्मिता सेन को भारत की पहली महिला मिस यूनिवर्स के खिताब से भी नवाजा गया है।

सुष्मिता सेन को सिनेमा में वो मुकाम मिला जो आमतौर पर हर किसी को नसीब नहीं होता है। साल 1997 में महेश भट्ट की फिल्म दस्तक से सुष्मिता सेन ने अपना फिल्मी सफर शुरू करने वाली सुष्मिता ने लंबे समय तक पर्दे पर राज किया और लंबे ब्रेक के बाद आर्या वेबसीरीज से ओटीटी की दुनिया में कदम रखा।

Also Read: ललित मोदी संग अफेयर पर आया सुष्मिता सेन के भाई राजीव का रिएक्शन, बोले- मुझे तो मालूम ही नहीं था...

सुष्मिता सेन नेट वर्थ

सुष्मिता ने शोहरत के साथ दौलत भी खूब कमाई। रिपोर्ट्स के मुताबिक सुष्मिता सेन के पास करीब 74 करोड़ रुपये की संपत्ति है और वह सालाना लगभग 9 करोड़ रुपये और प्रति माह 60 लाख रुपये कमाती हैं। सुष्मिता एक फिल्म के लिए 3 से 4 करोड़ चार्ज करती हैं। मॉडलिंग और ब्रांड प्रमोशन के माध्यम से भी वह करोड़ों रुपये कमाती हैं। 

  

सुष्मिता सेन कार कलेक्शन 

सुष्मिता सेन लग्जरी गाड़ियों की शौकीन हैं। उनके पास बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज 730एलडी है, जिसकी कीमत 1.42 करोड़ रुपये है। सुष्मिता के पास 1 करोड़ रुपये की बीएमडब्ल्यू एक्स6,  89.90 लाख रुपये की कीमत की ऑडी क्यू7 और 35 लाख रुपये कीमत की लेक्सस एलएक्स 470 भी है।

सुष्मिता सेन का घर 

सुष्मिता मुंबई के वर्सोवा में एक आलीशान अपार्टमेंट में रहती हैं। सुष्मिता सेन दुबई में एक ज्वैलरी रिटेल स्टोर चलाती हैं। इसका नाम उन्होंने अपनी गोद ली हुई बेटी रेनी के नाम पर रखा Renee Jwellery रखा है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।