लाइव टीवी

ब्लैक साड़ी में टीना अंबानी को देख फिदा हो गए थे अनिल अंबानी, भूकंप की वजह से दोबारा शुरू हुई थी लव स्टोरी

Updated Feb 11, 2021 | 06:19 IST

Tina Ambani Birthday: बॉलीवुड एक्ट्रेस और अनिल अंबानी की वाइफ टीना अंबानी आज अपना बर्थडे मना रही हैं। टीना और अनिल अंबानी की कहानी किसी फिल्मी स्टोरी से कम नहीं हैं। जानिए दोनों की लव स्टोरी...

Loading ...
Tina Ambani, Anil Ambani
मुख्य बातें
  • बॉलीवुड एक्ट्रेस टीना अंबानी आज अपना बर्थडे मना रही हैं।
  • टीना अंबानी ने अनिल अंबानी से शादी की थी।
  • टीना अंबानी और अनिल अंबानी की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है।

मुंबई. 80 के दशक की एक्ट्रेस और अनिल अंबानी की वाइफ टीना अंबानी 11 फरवरी को अपना बर्थडे मना रही हैं। टीना अंबानी को फिल्म इंडस्ट्री में लाने का श्रेय देवानंद को जाता है। 1978 में देव आनंद ने टीना को फिल्म ‘देस परदेस’ से लॉन्च किया था।

टीना अंबानी को पहचान साल 1981 में फिल्म रॉकी से मिली थी। फिल्म में वह संजय दत्त के अपोजिट थीं। टीना अंबानी ने अनिल अंबानी से शादी की और शादी के बाद लाइमलाइट से दूर चली गईं थीं। 

अनिल अंबानी और टीना अंबानी की पहली मुलाकात शादी में हुई थी। अनिल अंबानी का ध्यान टीना की साड़ी के रंग ने खींचा था। टीना शादी में ब्लैक रंग की साड़ी पहनी हुई थी। शादी में ब्लैक कलर के कपड़े पहनने वाली टीना अकेली थीं। 

साथ घूमने से किया इंकार
अनिल अंबानी और टीना की दूसरी मुलाकात अमेरिका के पेंनसिल्वेनिया में हुई थी। अनिल अंबानी ने जब उन्हें साथ घूमने के लिए ऑफर किया तो उन्होंने मना कर दिया था। 

टीना के भतीजे ने उन पर अनिल अंबानी से मिलने के लिए दबाव डाला। हालांकि, टीना की कई फिल्में फ्लॉप हो गई थी इस कारण वह किसी से भी नहीं मिलना चाहती थीं। आखिर में टीना ने हां कह दी पर लगातार इसे टालती रही। 

चार साल तक नहीं की बात 
अनिल अंबानी और टीना मुनीम के अफेयर से अंबानी परिवार खुश नहीं था। दरअसल फिल्म इंडस्ट्री से ताल्लुक रखने के कारण अंबानी परिवार को ये रिश्ता मंजूर नहीं था। अनिल अंबानी ने अपने परिवार को समझाने की पूरी कोशिश की। 

अनिल ने टीना को अपने परिवार के बारे में बताया और बिना कुछ सवाल पूछे वो उनकी बात समझ गईं। इसके बाद चार साल तक दोनों ने एक दूसरे से बात नहीं की। इसके बाद वह अमेरिका चली गईं। अमेरिका में भूकंप आया तो अनिल अंबानी ने एक दिन टीना को फोन किया। 

ऐसे हुआ अंबानी परिवार राजी 
अनिल अंबानी शादी के रिश्तों को मना करते रहे। अनिल अंबानी ने दूर रहने के बावजूद अपने परिवार को मनाने की पूरी कोशिश की। आखिरकार  परिवार दोनों की शादी के लिए राजी हो गया। 

अनिल ने टीना को कॉल कर यह जानकारी दी। इसके बाद टीना देश भारत लौट आईं। अनिल ने टीना के घर पर उनसे शादी के लिए बात की और साल 1991 में दोनों शादी के बंधन में बंध गए। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।