लाइव टीवी

Raj Kundra से Rajinikanth और Nawazuddin Siddiqui तक, गरीबी से दौलत-शोहरत की बुलंदी तक पहुंचने वाले 6 सेलेब्स

Updated Jul 23, 2021 | 18:34 IST

Rags to Riches Bollywood Film Celebs in Hindi: बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे कई उदाहरण हैं जो बेहद गरीबी से निकले लेकिन बाद में देखते ही देखते देश के बड़े सुपरस्टार बनकर दौलत-शोहरत की बुलंदियों पर पहुंच गए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
फर्श से अर्श पर पहुंचने वाले बॉलीवुड सेलेब्स
मुख्य बातें
  • बेहद गरीबी से उठकर आए हैं आज के कई बॉलीवुड स्टार्स।
  • सपनों की दुनिया में काम करके तय किया फर्श से अर्श तक का सफर।
  • नवाजुद्दीन सिद्दीकी और रजनीकांत समेत- एक नजर ऐसे ही 6 सेलेब्स पर।

मुंबई: बॉलीवुड और फिल्म इंडस्ट्री को सपनों की दुनिया कहा जाता है, जहां पहुंचकर लोगों के ढेरों अरमान पूरे हो जाते हैं। पैसे और संपन्नता बढ़ने के साथ उनका हर वो सपना साकार होने लगता है जिसके बारे में उन्होंने सोचा था। बतौर अभिनेता हो या फिर फिल्म निर्माण की दुनिया एक बार जो फिल्मी परदे पर दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब हो गया तो समझो उसकी किस्मत का चमकना निश्चित हो जाता है, भले ही उनका बीता समय कैसा भी रहा हो। यहां हम ऐसे ही कुछ सेलेब्स की एक लिस्ट पर नजर डालने जा रहे हैं जिन्होंने फर्श से अर्श तक का सफर तय किया और गरीबी के हालात से ऊपर उठकर संपन्नता की बलंदियों को छुआ।

1. राज कुंद्रा (Raj Kundra):

सबसे पहला नाम है इन दिनों सुर्खियों और विवादों में बने हुए राज कुंद्रा का। एक बस कंडक्टर का बेटा होने से राज ने अब तक एक लंबा सफर तय किया है। उनका नाम सबसे अमीर ब्रिटिश एशियन लोगों की लिस्ट में शुमार हो चुका है।

रजनीकांत:

सिनेमा में दबदबा और भगवान जैसी छवि पाने से पहले रजनीकांत ने अपनी जिंदगी में कठिन हालातों का सामना करते हुए कई सारे काम किए थे। वह कूली से लेकर बस कंडक्टर तक कई तरह की नौकरियां कर चुके हैं हालांकि आज अपनी मेहनत और लगन के दम पर अभिनेता देश के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में शुमार हैं।

कंगना रनौत:

अपने सपनों का पीछा करने के लिए कंगना रनौत अपने घर से भाग गई थीं। बॉलीवुड क्वीन बनने के सपने के साथ मुंबई आईं कंगना के पास आज भले ही दौलत शोहरत की कमी ना हो लेकिन एक समय उन्होंने रोटी और आचार के लिए पैसे की परेशानी तक का खुलासा किया था।

अक्षय कुमार:

अक्षय कुमार फोर्ब्स पत्रिका की लिस्ट में सबसे अमीर और सबसे ज्यादा फीस लेने वाले भारतीय अभिनेताओं में शुमार हैं हालांकि वह भी कठिन समय से गुजरकर यहां तक पहुंचे हैं। एक समय तो एक्टर वेटर का काम करते थे, इसके अलावा उन्होंने मार्शल आर्ट ट्रेनिंग का भी काम किया है।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी:

नवाजुद्दीन सिद्दीकी आज अपनी कला और अदाकारी के दम पर किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। अभिनेता के पास वो सबकुछ है जिसके बारे में एक आदमी के मन में सपने होते हैं हालांकि नवाज की जिंदगी हमेशा से ऐसी नहीं थी।

वह एक दशक से ज्यादा समय तक मुंबई में संघर्ष करते रहे और कई बार फिल्मों से रिजेक्ट होते रहे। एक इंटरव्यू में नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने बताया था उनके पास इतना कम खाने को होता था कि कई बार ऑडीशन देने जाने तक की हिम्मत नहीं होती थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।