लाइव टीवी

जब Indian Idol से रिजेक्ट हो गए थे Kapil Sharma और Raghu Ram, मशहूर सेलेब्स नहीं जीत पाए थे सिगिंग शो

Updated Aug 19, 2021 | 19:28 IST

सिगिंग शो इंडियन आइडल का अब तक के कुछ सबसे बड़े नामों और आज के सेलेब्स को रिजेक्ट करने का एक लंबा इतिहास रहा है। कपिल शर्मा से नेहा कक्कड़ जैसे सेलेब्रिटी रियलिटी शो नहीं जीत सके।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
सिगिंग रियलिटी शो में रिजेक्शन झेलने वाले सेलेब्स
मुख्य बातें
  • सिगिंग रियलिटी शो में आज के कई बड़े सेलेब्स बीते समय में आजमा चुके हैं किस्मत
  • आज के कई स्टार्स ने सिगिंग रियलिटी शो ना जीतने के बाद कमाया नाम
  • गायकी की प्रतियोगिता में ना जीतकर भी सफलता की बाजी जीते ये सितारे

मुंबई: सिंगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल कई प्रतिभाशाली गायकों के लिए प्लेटफॉर्म रहा है, जिन्होंने समय-समय अपनी प्रतिभा से लोगों के दिलों में जगह बनाई है। जहां इस शो ने पिछले कुछ वर्षों में बहुत सारे प्रतिभाशाली विजेता बनाए हैं, वहीं कुछ प्रतियोगी ऐसे भी हैं जिन्होंने शो ना जीतने के बाद भी इंडस्ट्री में नाम कमाया है। वास्तव में, कुछ इतने बड़े सेलेब्स हैं कि जो घर-घर में जाना पहचाना नाम हैं और सिगिंग शो के वास्तविक विजेताओं की तुलना में बहुत ज्यादा सफल रहे हैं।

कपिल शर्मा से लेकर नेहा कक्कड़ तक, यहां हम उन सभी इंडियन आइडल प्रतियोगियों पर एक नज़र डालते हैं, जिन्होंने सिंगिंग रियलिटी शो में अपनी किस्मत आजमाई, लेकिन जीत हासिल नहीं हो सकी और फिर उसके बाद एक सेलेब्रिटी बनकर उभरे।

1.नेहा कक्कड़:

नेहा कक्कड़ जिस इंडियन आइडल शो को जज कर चुकी हैं, वास्तव में अपने करियर की शुरुआत भी उन्होंने इसी से की थी। नेहा ने इंडियन आइडल के दूसरे सीज़न में भाग लिया लेकिन फिनाले से काफी पहले ही बाहर हो गई। वास्तव में, उनके एक प्रदर्शन के बाद, तत्कालीन जज अनु मलिक ने उन्हें यहां तक ​​​​कहा कि उनकी आवाज सुनकर उन्हें 'खुद को थप्पड़ मारने' का मन करता है। अब आज वह भारत की शीर्ष गायिकाओं में से एक हैं और उसी शो को अनु मलिक के साथ ही जज करती हैं!

2. कपिल शर्मा:

इस लिस्ट में कॉमेडियन कपिल शर्मा का नाम भी है। द कपिल शर्मा शो के एक एपिसोड में, उन्होंने खुद खुलासा किया था कि उन्होंने एक बार इंडियन आइडल के लिए ऑडिशन दिया था, लेकिन वह शुरुआती चरण में रिजेक्ट हो गए। जाहिर है, इससे पहले कि आप जजों के सामने प्रदर्शन कर सकें, आपको ऑडिशन के एक अलग दौर से गुजरना होता है जोकि कपिल पार नहीं कर सके थे।

3. अंतरा मित्र:

अंतरा ने भीगी सी भागी सी और गेरुआ जैसे प्रमुख हिट गाने गाए हैं। उन्होंने इंडियन आइडल शो के दूसरे सीज़न के दौरान शीर्ष 10 में जगह बनाई थी लेकिन उसके बाद दुर्भाग्य से बाहर हो गईं। उनके एलिमिनेशन के बाद भी उनके उत्कृष्ट गायन के लिए उनकी लगातार तारीफ की गई।

4. विशाल मिश्रा:

कबीर सिंह का हिट गाना 'कैसे हुआ' के लिए जाने जाने वाले विशाल मिश्रा हमारी प्लेलिस्ट में कई गानों के पीछे की आवाज हैं। गायक को पहले इंडियन आइडल सीज़न 4 से अस्वीकार कर दिया गया था और बाद में इंडियन आइडल के सीज़न 6 में जगह मिली लेकिन विनर फिर भी नहीं बने। मेन्सएक्सपी के साथ एक साक्षात्कार में, उन्होंने एक बार उल्लेख किया था कि कैसे 'सफलता नहीं बल्कि असफलता आपको सिखाती है।'

5. रघु राम:

रघु राम अनु मलिक, सोनू निगम और फराह खान की मौजूदगी में इंडियन आइडल का ऑडीशन देने पहुंचे थे। इस दौरान अपने कड़क मिजाज को लेकर वह चर्चा में आए और रघु ने यहां तक ​​​​कि अनु मलिक को 'असभ्य' भी कहा। इसके बाद रघु ने रोडीज़ नाम के शो में जज की भूमिका निभाई जोकि काफी हिट रहा। वह जज के रूप में अपनी आक्रामक रवैये के लिए भी जाने जाते हैं।

6. असीस कौर:

कपूर एंड सन्स के चोगड़ा और तेरे बिन जैसे हिट गानों के पीछे की आवाज बनी सिंगर को इंडियन आइडल से खारिज कर दिया गया था। असीस ने शो के छठे सीजन के लिए ऑडिशन दिया था। जबकि उन्हें आगे की प्रक्रियाओं के लिए नहीं चुना गया था, फिर भी वह संगीत उद्योग में अपना नाम बनाने में सफल रही।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।