लाइव टीवी

थप्पड़ कांड के बाद Will Smith ने अकादमी से दिया इस्तीफा, बोले- हर परिणाम स्वीकार करता हूं

Updated Apr 02, 2022 | 09:14 IST

Will Smith Oscar's Slap case: 94वें ऑस्कर्स 2022 (Oscars 2022) अवॉर्ड सेरेमनी में एक्टर विल स्म‍िथ ने होस्ट क्रिस रॉक को तमाचा मारा था। जिसके बाद उन पर अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू की गई।

Loading ...
Will Smith Slap case
मुख्य बातें
  • ऑस्कर अवॉर्ड्स 2022 में विल स्मिथ का वीडियो वायरल हो रहा है।
  • विल स्मिथ ने अवॉर्ड के होस्ट क्रिस रॉक को थप्पड़ मार दिया था।
  • क्रिस रॉक विल स्मिथ की वाइफ का मजाक बना रहे थे।

Will Smith Oscar's Slap case: 94वें ऑस्कर्स 2022 (Oscars 2022) अवॉर्ड सेरेमनी में एक्टर विल स्म‍िथ ने होस्ट क्रिस रॉक को तमाचा मारा था। जिसके बाद उन पर अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू की गई। कार्रवाई से पहले ही विल स्म‍िथ ने ऑस्कर आयोजित करने वाली अकादमी से इस्तीफा दे दिया है। विल स्म‍िथ इस घटना से काफी आहत हैं और वह अपनी गलती स्वीकार कर चुके हैं। एजेंसी AFP ने इसकी पुष्टि की है। एक पोर्टल से बात करते हुए एक्टर ने कहा कि मैं अपनी हरकत के लिए हर तरह का परिणाम स्वीकार करने को तैयार हूं। 

बता दें कि अवॉर्ड सेरेमनी के दौरान विल स्मिथ ने होस्ट और प्रेजेंटर क्रिस रॉक को थप्पड़ मार दिया था क्योंकि क्रिस रॉक ने विल स्मिथ की वाइफ के गंजेपन का मजाक बनाया था। विल स्मिथ की वाइफ जेडा पिंकेट स्मिथ को अलोपेसिया नाम की बीमारी है। इस कारण उन्होंने अपने बाल मुंडवा दिए हैं। विल ने क्रिस रॉक को थप्पड़ मारते हुए कहा, 'मेरी वाइफ का नाम दोबारा अपने मुंह से मत निकालना।' 

इस थप्पड़ कांड का वीडियो दिनभर सोशल मीडिया पर छाया रहा। बाद में विल स्मिथ ने अपने इस व्यवहार के लिए माफी भी मांगी थी। उन्होंने कहा, 'मैं अकादमी से माफी मांगना चाहता हूं। किसी भी तरह की हिंसा, जहरीली और बर्बाद करने वाली होती है! मेरा बर्ताव स्वीकार्य नहीं था और उसके लिए कोई बहाना नहीं होना चाहिए। मजाक हमारे काम का ह‍िस्सा है, पर जेडा पर जोक करना मुझे ज्यादा लगा जो मेरे लिए बर्दाश्त करने वाला नहीं रहा। मैंने इमोशनल होकर रिएक्ट किया। मैं सार्वजन‍िक रूप से तुमसे माफी मांगना चाहता हूं क्र‍िस। मुझे सीमा पार करनी नहीं चाहिए थी। अपने व्यवहार के लिए मैं शर्म‍िंदा हूं।' 

खुद को ठहराया दोषी 

व‍िल स्म‍िथ ने माफी मांगने के बाद खुद को दोषी ठहराया है। उन्होंने बयान में कहा कि मैंने अकादमी के विश्वास को चोट पहुंचाई है। मेरी वजह से दूसरे विजेताओं को जश्न मनाने का मौका नहीं मिला। बता दें कि 94वें अकादमी अवॉर्ड्स ऑस्कर अवॉर्ड्स 2022 इस बार एक खास वजह से चर्चा में आ गया। मैन इन ब्लैक फेम विल स्मिथ को फिल्म किंग रिचर्ड के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला लेकिन इससे ज्यादा चर्चा उनके एक थप्पड़ कांड की हो रही है।  

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।