लाइव टीवी

हॉलीवुड में बॉलीवुड की इन 7 सुपरहिट फिल्मों का बन चुका है रीमेक, यहां भी ये बॉक्स ऑफिस पर कर गईं कमाल

Updated Jun 21, 2020 | 09:45 IST

Hollywood Remake Movie : अब तक आप यही सुनते आए होंगे कि हॉलीवुड की फिल्मों का रीमेक बॉलीवुड में होता है, लेकिन यहां हम आपको बॉलीवुड कि 7 ऐसी फिल्मों के बारे में बताने जा रहे जिनका रिमेक हॉलीवुड ने किया है।

Loading ...
Hollywood Remake Movie, हॉलीवुड रिमेक मूवीज
मुख्य बातें
  • बॉलीवुड की फिल्मों से हॉलीवुड भी इंस्पायर होता है
  • डर और रंगीला जैसी कई फिल्में हॉलीवुड में रिमेक हुई हैं
  • राजकपूर की संगम सालों बाद हॉलीवुड में बनाई गई

बॉलीवुड में कई फिल्में हॉलीवुड से इंस्पायर हो कर बनाई जाती हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि हॉलीवुड भी बॉलीवुड से इंस्पायर होता है। हॉलीवुड में बॉलीवुड की कई फिल्मों का रीमेक किया गया है। बॉलीवुड कि ये फिल्में सुपरहिट थी और लोगों ने इन्हें खूब पसंद किया था। यही नहीं जब इनका हॉलीवुड में रीमेक किया गया तो वहां भी इस सब्जेकट को लोगों ने बहुत पसंद किया। यहां आपको 7 ऐसी मूवी का बारे में बताने जा रहे हैं जिसका रीमेक हॉलीवुड में कई हिंदी फिल्मों के रिलीज होने के कई सालों बाद किया गया।

इन फिल्मों की रीमेक है हॉलीवुड कि ये खास फिल्में

1995 में आई फिल्म रंगीला का रीमेक है Win A Date With Tad Hamilton के नाम से हॉलीवुड में हो चुका है। हॉलीवुड में रीमेक हुई ये फिल्म हिंदी फिल्म रंगीला की ट्रू कॉपी है। हॉलीवुड में भी इस फिल्म का काफी पसंद किया गया था।

तीन दोस्तों और लव ट्रायंग्ल पर बेस्ड राज कपूर की संगम का रीमेक हॉलीवुड में Pearl Harbour के नाम से हुआ है। इस फिल्म में बस एक अंतर है कि हॉलीवुड में है।

मैंने प्यार क्यों किया का रीमेक Just Go With It है। हॉलीवुड में इस फिल्म को काफी पसंद किया गया था। 2005 में सलमान और सुष्मिता सेन की इस फिल्म का रीमेक हॉलीवुड में 2011 में किया गया है।ये फिल्म भी ट्रू कॉपी है मैने प्यार क्यों किया की। डेनिस डुगन की इस रोमांटिक रीमेक फिल्म की काफी तरीफ हुई थी।

नसीरुद्दीन की फिल्म ए वेडनेस डे का रीमेक है A common Man हॉलीवुड में बन चुकी है। नीरज पांडे की फ़िल्म 'ए वेडनेसडे' का हॉलीवुड में रीमेक 2013 में हुआ था और इस फिल्म में नसीरुद्दीन की भूमिका अकैडमी अवॉर्ड विनर बेन किंग्सले ने की थी।

करीना और शाहीद की सुपरहिट फिल्म जब वी मेट को देख कर हॉलीवुड भी इंस्पायर हो गया था औश्र इस फिल्म का रीमेक Leap Year के नाम से कर दिया। हॉलीवुड में इस फिल्म को बहुत ही पसंद किया गया था।

बॉलीवुड की साइको थ्रिलर फिल्म डर का रीमेक है Fear भी हॉलीवुड में किया जा चुका है। शाहरुख खान की 1993 में आई डर फिल्म का रीमेक 1996 हॉलीवुड में किया गया। फियर भी फिल्म बॉलीवुड की ट्रू कॉपी है।

वक्की डोनर फिल्म भी हॉलीवुड में Delivery Man के नाम से बन चुकी है। आयुष्मान खुराना लीक से हट कर बनी फ़िल्म 'विक्की डोनर' की थीम हॉलीवुड को भी खूब पसंद आई है। हॉलीवुड में इस फिल्म को 'डिलीवरी मैन' के नाम से रिलीज किया गया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।