लाइव टीवी

Karen Pendleton Mickey Mouse Club: मिकी माउस क्लब की स्टार करेन पेंडलटन का निधन, दिल का दौरा पड़ने से गई जान

Updated Oct 08, 2019 | 20:39 IST | IANS

मिकी माउस क्लब के सितारों में से एक करेन पेंडलटन का निधन हो गया है। 1983 में एक कार दुर्घटना के चलते पेंडलटन कमर के नीचे से लकवाग्रस्त हो गई थीं। इसी वजह से उन्हें बाकी की जिंदगी व्हीलचेयर के सहारे बितानी पड़ी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
करेन पेंडलटन
मुख्य बातें
  • मिकी माउस क्लब के सितारों में से एक करेन पेंडलटन का निधन हो गया है।
  • करेन एक्टिंग के अलावा महिलाओं के एक शेल्टर में काम करती थीं।
  • कैलीफोर्निया एसोसिएशन ऑफ द फिजिकली हैंडीकैप्ड में भी उन्होंने अपनी सेवा प्रदान की थी।

मिकी माउस क्लब के सितारों में से एक करेन पेंडलटन अब इस दुनिया में नहीं रहीं। वह 73 साल की थीं। वेरायटी डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, रविवार को कैलिफोर्निया के फ्रेस्नो में दिल का दौरा पड़ने के चलते उनका निधन हो गया। बच्चों के इस टेलीविजन सीरीज में उन्होंने 1955 से 1959 तक काम किया, इसमें शामिल नौ बच्चों में से वह एक थीं।
पेंडलटन का जन्म 1946 में कैलीफोर्निया में हुआ था। साल 1983 में एक कार दुर्घटना के चलते पेंडलटन कमर के नीचे से लकवाग्रस्त हो गईं जिस वजह से उन्हें अपनी बाकी की जिंदगी व्हीलचेयर के सहारे बितानी पड़ी। हालांकि इस दुर्घटना के बाद भी उन्होंने अपनी पढ़ाई जारी रखी और साइकोलॉजी में मास्टर्स की डिग्री प्राप्त की। 


करेन पेंडलटन महिलाओं के एक शेल्टर में काम करती थीं और इसके साथ ही कैलीफोर्निया एसोसिएशन ऑफ द फिजिकली हैंडीकैप्ड में भी उन्होंने अपनी सेवा प्रदान की। इन सब के दौरान भी पेंडलटन ने 'मिकी माउस क्लब' के अपने सह-कलाकारों संग अपना रिश्ता बनाए रखा। जिंदगी के अंतिम क्षणों में वह अपनी बेटी स्टेसी बोलेसर और अपने दो पोते-पोतियों के साथ थीं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।