लाइव टीवी

Runway 34 Movie Review & Rating: अजय-अमिताभ ने तकनीक के साथ भरी इमोशंस की उड़ान, पढ़ें रनवे 34 का रिव्यू

मेधा चावला | SENIOR ASSOCIATE EDITOR
Updated Apr 29, 2022 | 08:56 IST
Critic Rating:

Runway 34 Movie Review and Rating in Hindi: अजय देवगन और अमिताभ बच्चन स्टारर रनवे 34 एक ऐसी फिल्म है जिसे तकनीकी पहलू के साथ मानवीय भाव को दिखाने के लिए भी याद रखा जाएगा। ये फिल्म सच्ची घटनाओं पर आधारित है। पढ़ें इसका रिव्यू।

Loading ...
Runway 34 film review in hindi

Runway 34 Movie Review and Rating in Hindi: अजय देवगन इस हफ्ते अपनी नई फिल्म रनवे 34 के साथ सिनेमाघरों में दर्शकों से मिलने आ रहे हैं। अजय देवगन न सिर्फ फिल्म के स्टार हैं बल्कि इसके निर्देशन की कमान भी उनके हाथों में रही है। अजय ने निर्देशन में कदम यू, मी और हम के साथ रखा था और उसके बाद शिवाय जैसी बड़े फिल्म भी बनाई। अब रनवे 34 (Runway 34 movie review) के साथ वह दर्शकों को अपने स्टाइल और स्वैग से इंप्रेस करने आ रहे हैं। 

अजय देवगन (ajay devgn Runway 34) को एक खास तरह की एक्टिंग करने वाले अभिनेता के तौर पर देखा जाता है। अपनी इस फिल्म में वह एक सच्ची घटना को लेकर आए हैं जो 2015 में दोहा से कोच्चि आ रही जेट एयरवेज की फ्लाइट के साथ हुए घटनाक्रम पर आधारित है। फिल्म में अजय देवगन के साथ अमिताभ बच्चन, रकुल प्रीत सिंह और बोमन ईरानी जैसे टैलेंटेड सितारे भी हैं। रनवे 34 (Runway 34 movie rating) में अजय का रोल पायलट विक्रान्त खन्ना का है तो रकुल ने उनकी को-पायलट की भूमिका को निभाया है। अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan Runway 34 movie) का रोल मामले की जांच करने वाले बेहद तेज इंवेस्टिगेटिंग अफसर का है। जबकि, बोमन ईरानी भी फिल्म में किसी सरप्राइज पैकेज से कम नहीं हैं। 

Runway 34 Box Office Day 1 Prediction: 'हीरोपंती 2' से होगी 'रनवे 34' की टक्कर, जानें पहले दिन कितने करोड़ कमाएगी 

अब बात करते हैं रनवे 34 की कहानी की, जिसमें अनुभवी पायलट विक्रान्त खन्ना अपनी को-पायलट के साथ खराब मौसम की स्थिति, खराब विजिबिलिटी, ईंधन की कमी और घबराए यात्रियों के बीच, सेफ लैंडिंग कराने में कामयाब  रहता है। इस घटना में किसी को चोट नहीं लगती और चौंका देने वाली मुश्किलों के बावजूद विक्रान्त खन्ना अपने मिशन में सफल रहता है। इस लैंडिंग (Runway 34 review news) के साथ फिल्म की कहानी में बड़ा मोड़ आता है। जहां विक्रान्त को उसके साहसी काम के लिए सराहना मिलनी चाहिए, वहीं उसको सवालों के कटघरे  में खड़ा कर दिया जाता है। फिल्म की दिलचस्प बात ये है कि प्लेन, टर्बुलेन्स और पायलट एरीना के अलावा यह एविएशन इंडस्ट्री की डार्क साइड पर भी रोशनी डालती है। 

रनवे 34 में कुछ खामियां भी हैं लेकिन इंडिया की इकलौती एविएशन फिल्म में (Runway 34 film review in hindi) तकनीक और इमोशंस को बड़ी खूबसूरती से पिरोया गया है। इसी के साथ फिल्म की जान अजय देवगन के अभिनय के साथ उनका डायरेक्शन भी है। बेशक हर फिल्म के साथ उनकी ये प्रतिभा उभर कर आ रही है। 

हां, अमिताभ बच्चन के फैन्स को फिल्म में उनकी एंट्री के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। वह इंटरवल के बाद पर्दे पर आते हैं लेकिन आने के साथ ही कहानी में तूफान और रफ्तार ले आते हैं। 

रकुलप्रीत सिंह का रोल फिल्म में छोटा है लेकिन को पायलट की भूमिका के साथ उन्होंने पूरा न्याय किया है। फिल्म देखकर आपको लगेगा कि इनकी भूमिका को और स्पेस दिया जाना चाहिए था। उनके चेहरे पर भाव बहुत अच्छे से उभरे हैं। खास बात ये है कि दो सुपरस्टार्स की मौजूदगी के बावजूद वह पर्दे पर एकदम सहज नजर आईं जो उनके काम में मैच्योरिटी आन की निशानी है।  इनके अलावा फिल्म में आकांक्षा सिंह, अंगिरा धर और यूट्यूबर कैर्रीमिनाटी भी हैं। इनकी भूमिका भी अच्छी है। कुल मिलाकर रनवे 34 एक बैलेंस्ड फिल्म है, जिसमें टेक्निकल, इमोशनल और मसाले का अच्छा तड़का दिया गया है और इसे सिनेमाघरों में देखा जा सकता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।