लाइव टीवी

Tanhaji Movie Review: मराठा योद्धाओं की मुगलों पर जीत को दिखाती है 'तान्हाजी', दमदार एक्टिंग से छाए अजय- सैफ

Updated Jan 09, 2020 | 16:56 IST
Critic Rating:

Tanhaji: The Unsung Warrior Movie Review in Hindi: अजय देवगन और सैफ अली खान स्टारर तान्हाजी: द अनसंग वॉरियर देखने जाने का प्लान बना रहे हैं तो उससे पहले पढ़ लें फिल्म का रिव्यू।

Loading ...
Tanhaji Movie Review

बॉलीवुड एक्‍टर अजय देवगन की फ‍िल्‍म तान्हाजी: द अनसंग वॉरियर 10 जनवरी को रिलीज होने वाली है। ओम राउत के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में अजय देवगन के अलावा सैफ अली खान, काजोल, शरद केलकर और नेहा शर्मा भी हैं। फिल्म में  हैं जिसमें अजय देवगन के अलावा फिल्म में उनकी पत्नी काजोल और सैफ अली खान जैसे एक्टर्स भी हैं।

कहानी: फिल्म की कहानी मराठों और मुगलों के बीच की जंग को दिखाती है। फिल्म में मराठा योद्धा छत्रपति शिवाजी राजे भोसले मुगलों के पास सुलह के इरादे से जाते हैं लेकिन मुगल उन्हें कैद कर 23 किले अपने नाम करवा लेते हैं, जिनमें से एक है कोंधाना का किला। इस किले को हथिया कर मुगल उसपर अपना झंडा फहरा देते हैं और भगवा झंडे को हटा देते हैं। जिसके बाद शुरू होती है किले को वापस हासिल करने की जंग। इसी जंग को जीतने के लिए कई दांव पेंच शुरू होते हैं जिसमें एक तरफ हैं सुबेदार तानाजी (अजय देवगन) और छत्रपति शिवाजी राजे भोसले (शरद केलकर) और दूसरी तरफ हैं मुगल जिनका सबसे तगड़ा प्यादा है उदय भान राठौड़ (सैफ अली खान)।

Tanhaji: The Unsung Warrior Trailer

एक्टिंग: एक्टिंग की बात करें तो अजय देवगन और सैफ अली जब- जब स्क्रीन पर आते हैं अपनी बेहतरीन एक्टिंग से छा जाते हैं। जहां अजय देवगन योद्धा के तौर पर जमते हैं तो नेगेटिव रोल में सैफ अली खान छा जाते हैं। वहीं काजोल और शरद केलकर का रोल कम है लेकिन दोनों ही अपने किरदार के साथ न्याय करते हैं। एक्ट्रेस नेहा शर्मा को सैफ अली खान के लव इंटरेस्ट के तौर पर दिखाया गया है और उनका रोल फिल्म में ना के बराबर है।

फिल्म में कई सीन बहुत बेहतरीन हैं जो दर्शकों का ध्यान खींचते हैं और देखने में शानदार लगते हैं। किले में घुसने की मराठाओं की कोशिश को अच्छी तरह फिल्माया और दिखाया गया है। लेकिन अगर आप पीरियड ड्रामा फिल्म देखने के शौकीन नहीं हैं तो कुछ जगह पर आप थोड़ा बोर कर सकती है और खिंची हुई लगती है। 

म्यूजिक: फिल्म के गानों और म्यूजिक की बात करें तो फिल्म में ऐसा कोई गाना नहीं है जिसे थियेटर से बाहर निकलने के बाद दर्शकों को याद रहे या उनके लबों पर चढ़ जाए। कुल मिलाकर बात करें तो फिल्म की कहानी, एक्टिंग और डायरेक्शन अच्छा है। इसे एक बार देखा जा सकता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।