लाइव टीवी

Aishwarya Sakhuja: सास के साथ अपने रिश्ते पर खुलकर बोलीं ऐश्वर्या सखूजा, कैंसर से हो गया था निधन

Updated Sep 21, 2022 | 17:00 IST

टीवी की चुलबुली, सबकी चहेती, बिना सास वाले ससुराल को संभालने वाली डेली सोप बहू टोस्टी उर्फ ऐश्वर्या सखूजा ने कैंसर से सास के निधन के बाद उनके साथ अपनी बॉन्डिंग पर बात की है।

Loading ...
Aishwarya Sakhuja

Aishwarya Sakhuja talks about Late Mother in Law: परिवार के किसी सदस्य के चले जाने के गम को सहना, हर किसी के लिए बहुत कठिन होता है। टीवी की चुलबुली, सबकी चहेती, बिना सास वाले ससुराल को संभालने वाली डेली सोप बहू टोस्टी उर्फ ऐश्वर्या सखूजा तथा उनका परिवार इसी तरह के गम से गुजर रहा है। दरअसल पिछले महीने ऐश्वर्या की सास का कैंसर से निधन हो गया। एक इंटरव्यू में उन्होंने सास के कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से लंबे समय तक लड़ने और हार जाने के विषय में बात करते हुए, कहा कि ये समय मानसिक रूप से पूरे परिवार के लिए चुनौतीपूर्ण था। बीते कुछ महीनों में हमने सिर्फ अस्पताल में आना जाना किया है।

कैंसर के डर से बड़ा है परिवार पर विश्वास

सास की कैंसर से जंग की बात करते हुए ऐश्वर्या सखूजा कहती हैं कि, “जब उन्हें कैंसर हुआ था, वे बीमारी के बारे में जानकर एक बार भी घबराई नहीं थी। वे बस कहती थी कि ‘तुम लोग हो ना, मुझे पता है अब जो भी होगा सब अच्छा ही होगा।’ उन्हें अपने बच्चों पर अपने परिवार पर जितना विश्वास था, वो कुछ ऐसा था जो मैंने इससे पहले कभी नहीं देखा था। उनका मानना था कि भगवान ने हम सभी के लिए एक तरह का जीवन तैयार कर रखा है। उनका विश्वास ही उनके लिए सब कुछ था। यही नहीं उल्टा वो तो मुझे शांत करती थी, ये कहते हुए कि ‘जाने दे, ज्यादा मत सोच’। उन्होंने लगभग दो साल तक प्राइमरी कैंसर से लड़ाई लड़ी, हालांकि उन्होंने कभी भी खुद को एक मरीज जैसा समझा ही नहीं। उनको सिर्फ लिम्का और मैगी चाहिए होती थी। अपनी सर्जरी से बाहर आने के बाद डॉक्टर से उनका पहला सवाल भी यही था कि क्या मैं लिम्का पी सकती हूं, जो इतना अनरियल है क्योंकि मुझे बहुत अच्छी तरह से याद है कि, बचपन में जब मेरी एक हार्ट सर्जरी हुई थी तब मुझे भी लिम्का ही पीनी थी। उन्होंने अपना आखिरी समय बहुत शांति से अपने घर वाले और प्रियजनों के साथ बिताया।” 

वाकई असल जिंदगी में सास बिना ससुराल, बहुत खलता है

सास बहू का रिश्ता रील लाइफ में जितना कड़वा दिखाया जाता है, रियल लाइफ में हमेशा इतना बुरा नहीं होता है। ऐश्वर्या की उनकी सास के लिए कही गई बातें, इस बात का सबूत हैं। अपनी सास के बारे में याद करते हुए वे बताती हैं कि, “वे हमेशा इस बात पर जोर डालती थी कि, पूरा परिवार हर त्योहार या उत्सव साथ मिलकर मनाए। और मैं बहुत खुश हूं कि उन्होंने ऐसा किया क्योंकि आज जब मैं पीछे मुड़कर देखती हूं। तो ऐसा एक भी पल नहीं होगा, जो मुझे उनके बिना मनाना होगा।” 

सोनी टीवी के सास बिना ससुराल सीरियल में टोस्टी के किरदार से ऐश्वर्या सबकी चहेती बन गई थी। अब अपनी रियल लाइफ सास के जाने के बाद ऐश्वर्या बताती हैं कि, “उन्होंने मुझे सिखाया कि कैसे अपने परिवार के साथ रहना उनके लिए खड़े होना जरूरी है। आप कभी भी उन्हें फॉर ग्रांटेड नहीं ले सकते हैं। उनके चले जाने के बाद हम एक परिवार के रूप में और भी ज्यादा मजबूत हो गए हैं। और मैं उम्मीद करती हूं कि मैं उन्हें एक दिन जरूर अपने ऊपर फक्र महसूस कराउगी।” 

ऐश्वर्या के लिए वे सास से ज्यादा दोस्त थी

शायद रील लाइफ में बिना सास के एक ससुराल को संभालने के बाद, ऐश्वर्या का रियल लाइफ सास के साथ जुड़ाव ज्यादा होना लाजमी था। ऐश्वर्या बताती हैं कि कैसे सास के जाने के बाद उन्हें जीवन में खालीपन महसूस हो रहा है। “वे हम सभी को अपने पूरे दिल से प्यार करती थीं, और उनके चले जाने के बाद अब सब कुछ बहुत अधूरा लग रहा है।”

सास के साथ बिताया एक बहुत प्यारा किस्सा याद करते हुए ऐश्वर्या कहती हैं कि, “हर करवा चौथ पर दोनों सुबह 4 बजे उठकर सभी के लिए गोभी के पराठे बनाया करते थे। क्योंकि घर में उपवास रखने वाले हम दोनों ही होते थे। वे बहुत अच्छी इंसान थीं, जो लोगों की अच्छाई और भलाई में विश्वास रखती थीं। हालांकि में अपनी बहुत से दोस्तों से ज्यादा संपर्क में नहीं रहती थी, लेकिन वो इस बात खास ख्याल रखती थी कि वे सभी को त्योहारों और उत्सवों पर मुबारकबाद दें। मुझे अपने दोस्तों की खबर उनसे मिलती थी।”

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।