लाइव टीवी

रूपाली गांगुली ने कास्टिंग काउच की वजह से छोड़ दी थी फिल्म इंडस्ट्री, बोलीं- 'उस समय ये बहुत चलन में था...'

Updated Jul 23, 2022 | 07:18 IST

Rupali Ganguly on casting couch: फिल्मी बैकग्राउंड से ताल्लुक रखने वालीं रूपाली ने कास्टिंग काउच की वजह से फिल्मों में काम करने का सपना छोड़ दिया था। जी हां, अभिनेत्री ने फिल्म इंडस्ट्री इसलिए छोड़ दी थी....

Loading ...
रूपाली गांगुली।
मुख्य बातें
  • रूपाली गांगुली आज टेलीविजन जगत के सबसे बड़े नामों में से एक हैं।
  • अनुपमा शो ने ना सिर्फ उन्हें एक घरेलू नाम बना दिया है बल्कि रातोंरात खूब प्रसिद्धि दिलाई है।
  • जानें रूपाली ने किस वजह से फिल्मों में काम करने का सपना तोड़ दिया था।

Rupali Ganguly no to bollywood why?: 'साराभाई वर्सेज साराभाई' और 'अनुपमा' जैसे सुपरहिट शोज देने वालीं अभिनेत्री रूपाली गांगुली को किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है। फिलहाल उनको छोटे परदे पर अनुपमा में मुख्य भूमिका निभाते हुए देखा रहा है। इस शो ने ना सिर्फ उन्हें एक घरेलू नाम बना दिया है बल्कि रातोंरात खूब प्रसिद्धि दिलाई है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि फिल्मी बैकग्राउंड से ताल्लुक रखने वालीं रूपाली ने कास्टिंग काउच की वजह से फिल्मों में काम करने का सपना तोड़ दिया था। जी हां, आप सही पढ़ रहे हैं! अभिनेत्री ने फिल्म इंडस्ट्री इसलिए छोड़ दी थी क्योंकि वह इस बात का सामना नहीं सकती थीं, कि आखिर उस परिस्थिति से कैसे निकला जाए। 

हाल ही में एक इंटरव्यू में, रूपाली ने खुलासा किया कि कास्टिंग काउच ही एकमात्र कारण था कि उन्होंने फिल्मों में अभिनय नहीं करने का फैसला किया। उस समय शोबिज उद्योग में कास्टिंग काउच बहुत प्रचलित था और इसलिए वह इससे निपट नहीं सकती थीं। रूपाली गांगुली का कहना है, 'उस समय फिल्म इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच का चलन था। मेरा बैकग्राउंड फिल्मी था लेकिन मैंने अपने पिता से वादा किया था कि मैं अपनी गरिमा कभी नहीं खोऊंगा और इस तरह उन्होंने मुझे एक नायिका बनने की अनुमति दी। लेकिन तब मैं यह नहीं संभाल सकती थी कि इंडस्ट्री में कैसे काम किया जाए, खासकर कास्टिंग काउच को डील करना....। इसलिए मैंने फैसला किया कि मैं इससे नहीं निपट सकती हूं।'

पढ़ें- पिता की फ्लॉप फिल्मों की वजह से रूपाली गांगुली को करना पड़ा था वेट्रेस का काम, एक घंटे के मिलते थे इतने रुपए 

अभिनेत्री ने अनुपमा सीरियल को पाने से पहले अपने पारिवारिक संघर्षों और अपनी यात्रा के बारे में भी विस्तार से बात की। गांगुली ने याद किया कि कैसे उन्हें अपने परिवार का समर्थन करने के लिए एक वेट्रेस की तरह अजीब काम करना पड़ा। उनके पिता की फिल्मों को बॉक्स ऑफिस पर असफल होने के बाद उनके परिवार को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ा। हालांकि, उन्होंने हार नहीं मानी।

दिलचस्प बात यह है कि रूपाली गांगुली को अब टीवी इंडस्ट्री में सबसे प्रसिद्ध और सफल अभिनेत्री माना जाता है। अनुपमा ने उन्हें सबसे अधिक मांग वाली अभिनेत्री के रूप में स्थापित करने में एक बड़ी भूमिका निभाई है। उनका शो रिलीज होने के बाद से टीआरपी चार्ट में टॉप पर रहा है और वर्तमान समय में सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला शो है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।