लाइव टीवी

Anupamaa से लेकर Imlie तक, टीआरपी के लिए इन टीवी शोज पर चढ़ा था बॉलीवुड का खुमार, कॉपी किए थे आईकॉनिक सींस  

Updated Jan 03, 2022 | 17:17 IST

TV Shows Who Copied Popular Bollywood Scenes: अनुपमा से लेकर इमली, गुम है किसी के प्यार में और तारक मेहता का उल्टा चश्मा समेत छोटे पर्दे के कई टीवी सीरियल्स ने टीआरपी के लिए पॉपुलर बॉलीवुड सींस की नकल उतारी थी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
टीआरपी के लिए इन शोज ने उतारी थी बॉलीवुड फिल्मों की नकल 
मुख्य बातें
  • इमली टीवी सीरियल ने कॉपी किया था बॉलीवुड का आईकॉनिक सीन।
  • अनुपमा टीवी सीरियल पर भी चढ़ा था बॉलीवुड का खुमार।
  • इन‌ टीवी शोज ने टीआरपी के लिए कॉपी किए थे बॉलीवुड के आईकॉनिक सींस।

TV Serials Who Copied Iconic Bollywood Scenes: छोटे पर्दे पर अनुपमा से लेकर इमली और गुम है किसी के प्यार में समेत कई टीवी सीरियल का राज चल रहा है। ऐसे में अपने टीवी सीरियल को हिट बनाने के लिए मेकर्स कई पैंतरे आजमाते हैं। टीआरपी बटोरने के लिए वैसे तो मेकर्स शो की कहानी में आए दिन में ट्विस्ट और टर्न लाते रहते हैं, लेकिन कई बार दर्शकों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने के लिए टीवी मेकर बॉलीवुड के आईकॉनिक सींस भी कॉपी करते हैं। टीआरपी बटोरने के लिए कई बार मेकर्स का यह फार्मूला कामयाब हुआ है। अनुपमा (Anupamaa) से लेकर इमली (Imlie), तारक मेहता का उल्टा चश्मा (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah), गुम है किसी के प्यार में (Ghum Hai Kisikey Pyaar Meiin), ये रिश्ता क्या कहलाता है (Yeh Rishta Kya Kehlata Hai) और उडारियां (Udaariyaan) जैसे टीवी सीरियल्स ने टीआरपी के लिए बॉलीवुड के पॉपुलर सींस की नकल उतारी थी। 

अनुपमा

छोटे पर्दे के पॉपुलर टीवी सीरियल अनुपमा (Anupamaa) ने भी टीआरपी बटोरने के लिए बॉलीवुड फिल्म मैं हूं ना का एक पाॅपुलर सीन चोरी किया था। जब इस टीवी सीरियल में बा और बापूजी की शादी का ट्रैक चल रहा था तब अनुपमा टीवी सीरियल के सभी किरदारों ने कव्वाली का सीन कॉपी किया था। इसके बाद गौरव खन्ना किंग खान और रूपाली गांगुली सुष्मिता सेन बनकर रोमांस करते हुए भी नजर आए थे। 

Also Read: Anupama Serial 3 Jan 2022 Update: अनुज कपाड़िया की प्रॉपर्टी पर क्या वनराज की है नजर? मालविका ने दिया ये बड़ा ऑफर

इमली

इमली (Imlie) टीवी सीरियल के पिछले कुछ एपिसोड में देखा गया कि इमली, आदित्य और मालिनी समेत इस टीवी शो का हर एक किरदार बॉलीवुड के पॉपुलर किरदारों की कॉपी कर रहा था। इस टीवी सीरियल में इमली जहां सिमरन का किरदार निभा रही थी वहीं मालिनी पारो के किरदार में और आर्यन डीडीएलजे के राज के किरदार में नजर आया। 

गुम है किसी के प्यार में 

गुम है किसी के प्यार में (Ghum Hai Kisikey Pyaar Meiin) सई और विराट के ऊपर भी बॉलीवुड का खुमार चढ़ा था। यह दोनों बॉलीवुड के पॉपुलर जोड़ियों के किरदार में नजर आए थे। इन दोनों की वजह से इस टीवी सीरियल ने जमकर टीआरपी बटोरी थी। 

ये रिश्ता क्या कहलाता है

छोटे पर्दे के सबसे लंबे चलने वाले टीवी शोज में से एक ये रिश्ता क्या कहलाता है (Yeh Rishta Kya Kehlata Hai) में भी बॉलीवुड के पॉपुलर सीन को कॉपी किया गया था। इस टीवी सीरियल में बॉलीवुड फिल्म हम आपके हैं कौन का पॉपुलर सीन कॉपी किया गया था। इस ट्रैक के दौरान नायरा माधुरी दीक्षित के किरदार में नजर आई थी वहीं कार्तिक ने सलमान खान के किरदार में एंट्री मारी थी।

उडारियां

उडारियां (Udaariyaan) टीवी सीरियल के किरदार भी दिवाली के मौके पर फिल्मी अंदाज में नजर आए थे। इस टीवी सीरियल के सितारे गब्बर से लेकर डिस्को डांसर तक कई फिल्मी किरदार में नजर आए थे।

Also Read: 'तारक मेहता...' की कोमल भाभी पहले थी इतनी स्लिम- ट्रिम, थ्रोबैक फोटोज में अंबिका रंजनकर को पहचानना हुआ मुश्किल

तारक मेहता का उल्टा चश्मा

छोटे पर्दे के पॉपुलर कॉमेडी शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) में भी बॉलीवुड का खुमार चढ़ा था। इस टीवी सीरियल के एक ट्रैक में गोकुलधाम वासी 90 के दशक के हीरो और हीरोइन के किरदार में नजर आए थे। वहीं जेठालाल बबीता जी के साथ जमकर रोमांस कर रहे थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।