लाइव टीवी

टीवी के 'राम' ने सराहा गोरक्षा के ल‍िए लिया गया योगी कैबिनेट का फैसला

Updated Jun 10, 2020 | 10:44 IST

Arun govil appreciates Cow-Slaughter Prevention Ordinance: टीवी के राम कहे जाने वाले एक्‍टर अरुण गोव‍िल ने गोवंशों की रक्षा के ल‍िए ल‍िए गए योगी कैबिनेट के फैसले को सराहा है।

Loading ...
Arun Govil appreciates UP Government Decision
मुख्य बातें
  • यूपी सरकार ने पास क‍िया है उत्तर प्रदेश गोवध निवारण अध्यादेश
  • टीवी के 'राम' यानि अरुण गोव‍िल ने भी की इसकी प्रशंसा
  • बाकायदा ट्टीट कर योगी सरकार के फैसले का क‍िया स्‍वागत

Arun govil appreciates Cow-Slaughter Prevention Ordinance: रामानंद सागर के लोकप्रिय धारावाहिक रामायण में भगवान राम का किरदार निभाकर घर घर में लोकप्रिय हुए एक्‍टर अरुण गोव‍िल ने योगी आदित्‍यनाथ के नेतृत्‍व वाली उत्‍तर प्रदेश सरकार द्वारा गोवंशों की रक्षा के ल‍िए ल‍िए गए फैसले को सराहा है। अरुण गोविल ने बाकायदा ट्वीट कर इसका समर्थन किया है। अरुण गोव‍िल ने अंग्रेजी और हिंदी दोनों भाषाओं में लिखा है- UP केबिनेट का बड़ा फैसला। गौहत्या पर होगी 10 साल की सजा और 5 लाख का जुर्माना।

बता दें कि मंगलवार को उत्तर प्रदेश गोवध निवारण (संशोधन) अध्यादेश, 2020 को अमलीजामा पहना दिया है। गोवध निवारण कानून को और अधिक मजबूत बनाने के मकसद से उत्तर प्रदेश कैबिनेट ने 1955 के इस कानून में संशोधन के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है। मंत्रिपरिषद की बैठक में यह महत्वपूर्ण फैसला लिया गया था। यूपी सरकार के इस फैसले की सोशल मीडिया पर खूब सराहना हो रही है।

अध्यादेश में क्‍या है खास

यूपी सरकार के इस अध्यादेश के तहत यूपी में गोवध करने वालों को दस साल की जेल और 5 लाख जुर्माना लगाने की तैयारी है। वहीं अंग भंग करने पर 7 साल की जेल और 3 लाख तक जुर्माना लगेगा। इस अधिनियम का उद्देश्य गोवंश की रक्षा तथा गोकशी से संबंधित अपराधों को पूर्णत रोकना है। अगर कोई गोवंश को नुकसान करने का दोषी पाया गया तो उसके खिलाफ कठोर कानून के तहत कार्रवाई होगी। 

योगी के जन्‍मदिन पर दी थी शुभकामनाएं

इससे पहले अभिनेता अरुण गोविल ने 5 जून को यूपी सीएम योगी के जन्‍मदिन पर उन्‍हें बधाई और शुभकामनाएं दी थीं। उन्‍होंने लिखा था- 'संन्यासी से अच्छा राजा कोई और नहीं हो सकता' रामायण के इस कथन को चरितार्थ करने वाले यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को जन्मदिवस की आत्मीय शुभकामनाएं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।