लाइव टीवी

8 साल की बोंदिता से शादी कर अनिरुद्ध संजोता है बैरिस्टर बाबू का सपना, जानें टीवी शो की पूरी कहानी और कास्ट

Updated Jan 21, 2021 | 11:17 IST

Barrister Babu TV Show Cast: बैरिस्टर बाबू की कहानी एक युवा लड़की के इर्द-गिर्द घूमती है जिसे बहुत कम उम्र में शादी करने के लिए मजबूर किया जाता है। बाद में शो में उसके बैरिस्टर बनने की यात्रा शुरू होती है। 

Loading ...
बैरिस्टर बाबू टीवी सीरियल की स्टारकास्ट।
मुख्य बातें
  • बैरिस्टर बाबू की कहानी एक युवा लड़की के इर्द-गिर्द घूमती है।
  • शो में लीड रोल औरा भटनागर और प्रविष्ट मिश्रा निभा रहे हैं।
  • टीवी शो बोंदिता के बैरिस्टर बनने की कहानी के इर्द-गिर्द है। 

बैरिस्टर बाबू शशि सुमीत प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित एक टीवी शो है। इस प्रोडक्शन हाउस ने पहले ये उन दिनों की बात है, दीया और बाती हम, पुर्न विवाह जैसे कई फेमस शोज बनाए हैं। बात बैरिस्टर बाबू की करें तो इसकी कहानी एक युवा लड़की के इर्द-गिर्द घूमती है जिसे बहुत कम उम्र में शादी करने के लिए मजबूर किया जाता है। बाद में शो में उसके स्थानीय क्षेत्र का बैरिस्टर बनने की यात्रा शुरू होती है। 

कुछ इस तरह शुरू हुई बोंदिता की कहानी
बंगाल में बसी ये कहानी है 8 साल की बोंदिता की है जो बहुत ही शरारती और चंचल है। जाने-अनजाने में ही सही पर वो समाज में हो रहे भेदभाव और कुरीतियों पर अक्सर सवाल उठाती रहती थी जिसे सुन सब लोग दंग रह जाते थे। नन्ही बोंदिता का रिश्ता उसके मामा तय कर देते हैं पर अपनी मां से दूर जाने के ख्याल से परेशान बोंदिता अपने होने वाले पति को एक खत के जरिए ये लिखकर भेजती है कि वो शादी के बाद अपनी विधवा मां को भी अपने साथ ससुराल लाना चाहती है। लेकिन वो खत बोंदिता के होने वाले पति की जगह कहानी के दूसरे मुख्य किरदार अनिरूद्ध तक पहुंच जाता है।

निरूद्ध, जो कि लंदन से वकालत की पढ़ाई पूरी करके अपने देश वापस आया है, उसने बाल-विवाह जैसी सामाजिक कुरीतियों से देश को आजाद करने की ठान रखी है। हल्दी की रस्म वाले दिन एक बूढ़ा आदमी हल्दी लेकर घर आया है तब बोंदिता की मां का दिल दहक जाता है, ये जानकर कि वो 60 साल का आदमी कोई और नहीं बल्कि बोंदिता का होने वाला पति है। लेकिन तभी कहानी में ट्विस्ट आता है और बोंदिता की शादी अनिरुद्ध से हो जाती है यहां से शुरू होता है बोंदिता की पढ़ाई-लिखाई और बैरिस्टर बाबू बनने का सपना। 

ऐसी है बैरिस्टर बाबू की स्टारकास्ट

औरा भटनागर
बैरिस्टर बाबू में जो किरदार औरा निभा रही हैं वो बोंदिता नाम की आठ साल की लड़की का है। जिसकी शादी 60 साल के व्यक्ति से तय हो जाती है लेकिन एक ट्विस्ट आता है। जिससे बोंदिता का जीवन अचानक बदल जाता है और उसकी शादी एक यंग लड़के अनिरुद्ध से हो जाती है। इसके बाद बोंदिगा की सामाजिक अन्याय की जिम्मेदारी शुरू हो जाती है। उसका पति अनिरुद्ध लंदन लौटने वाला बैरिस्टर है, जो महिलाओं की आजादी को लेकर बात करता है और उन्हें सांस्कृतिक रूढ़ियों से मुक्त कराना चाहता है। अब अनिरुद्ध अपनी पत्नी बोंदिता को बैरिस्टर बनाने का सपना देखता है और इसे पूरा करने में लग जाता है।

प्रविष्ट मिश्रा
अभिनेता प्रविष्ट मिश्रा को सूर्यपुत्र कर्ण, महाभारत में उनकी भूमिकाओं के लिए सबसे ज्यादा जाना जाता है। प्रविष्ट मिश्रा बैरिस्टर बाबू शो मेल लीड रोल निभाते रहे हैं। उनके किरदार का नाम अनिरुद्ध है। अनिरुद्ध काफी यंग ऐज में बोंदिता को बचाने के लिए उससे शादी कर लेता है और बाद में उसे शिक्षा प्राप्त कराने के लिए एक लंबी लड़ाई लड़ता है।

चंदन आनंद
बैरिस्टर बाबू में चंदन आनंद बिनॉय रॉय चौधरी की भूमिका निभाते हैं। जो कि त्रिलोचन के भाई और अनिरुद्ध, सोमनाथ, बटुक के पिता हैं। अभिनेता फिल्म इंडस्ट्री में काफी समय से हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 2007 की फिल्म चैन कुली की मैन कुली से की थी। तब से वो कई फिल्मों और सीरीज में काम कर चुके हैं। इसमें आलू चाट, भागे रे मन, प्रेम ये पहेली, चंद्रकांता, शेड्स ऑफ ब्लैक और द हार्टब्रेक होटल शामिल हैं।

अरीना डे
अरीना डे टीवी शो में सुमति अरविंद दास की भूमिका में नजर आ रही हैं। जो कि सुंदरम की बहन, अरविंद की विधवा और बोंदिता की मां है। अरीना डे को 2018 में आए टीवी शो मुस्कान और इश्क के लिए जाना जाता है। 

ऋषि खुराना 
ऋषि टेलीविजन जगत का जाना माना चेहरा हैं। उन्होंने सास बीना ससुराल में वेद की भूमिका निभाकर पॉपुलैरिटी हासिल की थी। ऋषि खुराना अब तक टी शो अदालत, निमकी मुखिया, इश्क दा कलमा और कॉमेडी वेब सीरीज लेडीज ड्राइवर में दिखाई दे चुके हैं। फिलहाल बैरिस्टर बाबू में वो त्रिलोचन रॉय चौधरी की भूमिका निभा रहे हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।