लाइव टीवी

Bigg Boss 13: शो पर लग सकता है बैन, सूचना प्रसारण मंत्रालय करेगा अश्लीलता के आरोपों की जांच

Updated Oct 12, 2019 | 13:02 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

बिग बॉस सीजन 13 को शुरू हुए अभी एक महीना भी नहीं हुआ है कि इसे बैन किए जाने की मांग उठने लगी। अब सूचना प्रसारण मंत्रालय इस मामले की जांच करेगा, जिससे शो मुसीबत में फंस सकता है।

Loading ...
Salman Khan
मुख्य बातें
  • बिग बॉस 13 पर पढ़ा बैन का खतरा, बेड फ्रेंड फॉरेवर फॉर्मेट के चलते विवादों में आया शो
  • बीजेपी विधायक ने सूचना प्रसारण मंत्री को खत लिखकर शो पर बैन लगाने की मांग की थी
  • अब सूचना प्रसारण मंत्रालय इस मामले की जांच करेगा

टीवी का सबसे चर्चित और विवादित शो बिग बॉस को शुरू हुए कुछ ही समय हुआ और अब यह मुसीबत में फंसता दिखता रहा है। यह शो का 13वां सीजन है जिसमें काफी कुछ नया देखने को मिल रहा है जिनमें से एक है इसका फॉर्मेट BFF यानी बेड फ्रेंड फॉरेवर, जिसके तहत घर के दो लोग एक ही पलंग शेयर करते हैं। इस फॉर्मेट को लेकर चल रहे विवाद के साथ ही इसे बैन किए जाने की पिछले कुछ समय से उठ रही थी। अब सूचना प्रसारण मंत्रालय इस मामले की जांच करेगा जिसके चलते शो के बैन होने का खतरा बढ़ गया है।

करणी सेना इसे भारतीय संस्कृति के खिलाफ बताते हुए शो के होस्ट सलमान खान के घर के बाहर विरोध प्रदर्शन भी किया। इतना ही नहीं करणी सेना और बीजेपी विधायक नंद किशोर गुर्जर ने सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को खत लिखकर इस शो पर बैन लगाने की मांग की थी, जिसके बाद अब मंत्रालय इस मामले की जांच करेगा। एएनआई ने ट्वीट कर लिखा, 'रिएलिटी शो बिग बॉस 13 के खिलाफ शिकायत की जांच करेगा सूचना प्रसारण मंत्रालय।' बताया जा रहा है कि मंत्रालय ने प्रसार भारती से बिग बॉस के आपत्तिजनक कंटेंट पर डिटेल्स मांगी है।

पहले भी हो चुकी है शो बैन करने की मांग

बेड फ्रेंड फॉरेवर फॉर्मेट के खिलाफ बैन की मांग करते हुए नंद किशोर गुर्जर ने लिखा था, 'शो में अश्लीलता को प्रमोट किया जा रहा है और यह परिवार के देखने लायक नहीं है।' उन्होंने यह भी कहा कि भारतीय सभ्यता के खिलाफ है जिसमें दो अलग धर्मों के लोगों को बेड पार्टनर बनाया गया, यह अस्वीकार्य है। मालूम हो कि इससे पहले ब्राहमण महासभा और व्यापार संगठन कांफेडरेशन ऑफ इंडिया ट्रेडर्स (कैट) भी शो बैन करने की मांग कर चुके हैं। हालांकि इस विवाद के चलते शो के इस फॉरमेट को खत्म कर दिया गया है और अब कोई भी कंटेस्टेंट किसी के साथ भी बेड शेयर कर सकता है।

बढ़ाई गई सलमान खान के घर की सुरक्षा

करणी सेना इस शो को भारतीय संस्कृति के खिलाफ बताकर सलमान खान के घर के बाहर भी विरोध प्रदर्शन कर सकती है जिसके चलते उनके घर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।