लाइव टीवी

CID में ऐसे शुरू हुई दया के दरवाजा तोड़ने की परंपरा, साल 1998 से तोड़ते आ रहे घरों के गेट

Updated Apr 27, 2020 | 00:00 IST

Dayanand Shetty How To Break Door In CID: सीआईडी के स्टार दयानंद शेट्टी कहते हैं उनकी दरवाजा तोड़ने की घटना गिनीज बुक में होना चाहिए। वो साल 1998 से दरवाजे तोड़ते आ रहे हैं...

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
टीवी शो सीआईडी।
मुख्य बातें
  • सीआईडी में इंस्पेक्टर दया का किरदार अभिनेता दयानंद शेट्टी ने निभाया।
  • दयानंद शेट्टी पर फिल्माया सीन दया दरवाजा तोड़ो... खूब फेमस हुआ।
  • दयानंद शेट्टी ने एक इंटरव्यू में बताया कि यह दरवाजा तोड़ने का विचार कहां से आया।

सोनी टीवी पर प्रसारित शो सीआईडी सबसे लोकप्रिय शोज में से एक था। सस्पेंस थ्रिलर से भरपूर मजेदार कहानियों वाले इस शो को पूरे परिवार के साथ देखा जाता और इसके सभी किरदारों ने घर-घर में अपनी एक अलग पहचान बनाई। शो के सबसे यादगार कैरेक्टर से लेकर इसके शानदार सीन्स और इंटरेस्टिंग डायलॉग तक लोगों की जुबान पर चढ़ गए। इन्हीं से एक सबका पसंदीदा डायलॉग और सीन दया का दरवाजा तोड़ने वाला रहा। जब भी किसी केस को सॉल्व करते वक्त सीआईडी की पूरी टीम ऐसी स्थिति में फंस जाती कि एक बंद दरवाजे को खोलना होता। तुरंत ही दया को बुलाया जाता जो कि एक धक्के में दरवाजा तोड़ देता। 
सीआईडी में इंस्पेक्टर दया का किरदार अभिनेता दयानंद शेट्टी ने निभाया। दयानंद शेट्टी ने एक इंटरव्यू में बताया कि यह दरवाजा तोड़ने का विचार कहां से आया।

सीआईडी में अब तक कितने दरवाजे तोड़े हैं? इस सवाल पर दयानंद शेट्टी ने बताया, 'मैंने इसका कोई रिकॉर्ड नहीं रखा है लेकिन यह गिनीज बुक में होना चाहिए। मैं 1998 से दरवाजे तोड़ रहा हूं। जब हमने शुरुआत की थी तो एक सीक्वेंस बनाया गया, जिसमें गेट बंद था इसलिए मुझे दरवाजा तोड़ने के लिए कहा गया। यह बात लोगों के दिमाग को क्लिक हो गई। ज्यादा लोग शो में दरवाजा तोड़ते थे जैसे फ्रेडी ने भी दरवाजा तोड़ा है। लेकिन ये नहीं जानता कि जब दया ने दरवाजा तोड़ा तो जनता को यह दृश्य क्यों पसंद आया। सिर्फ इतना था कि वो हमें पसंद करने लगे थे। फिर क्या सिलसिला चलता गया। यह एक ट्रेडमार्क बन गया और दरवाजे टूटते गए।'


सोनी टीवी पर लोकप्रिय शो CID का पुन: प्रसारण किया जा रहा है। बीपी सिंह के न‍िर्देशन में बनने वाला यह शो 21 जनवरी 1998 में शुरू हुआ था। यह भारत का सबसे लंबा चलने वाला शो है। इसका आखिरी एपिसोड 27 अक्‍टूबर 2018 को ऑनएयर हुआ। इस क्राइम सस्‍पेंस थ्रिलर शो में शिवाजी साटम, आदित्‍य श्रीवास्‍तव और दयानंद शेट्टी लीड रोल में थे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।