लाइव टीवी

Kapil Sharma Birthday: इतनी संपत्ति‍ के मालिक हैं कपिल शर्मा, खरीदी थी बॉलीवुड की सबसे महंगी वैनिटी वैन

प्रदीप कुमार तिवारी | सीनियर रिपोर्टर
Updated Apr 02, 2021 | 07:04 IST

Sumarry: कपिल ने जब संघर्ष शुरू किया था तो, इंडस्ट्री में उनका कोई गॉडफादर नहीं था, शून्य से अपना सफर शुरू करते हुए कपिल शिखर तक पहुंचे और कॉमेडी की दुनिया पर राज करने लगे।

Loading ...
Kapil Sharma
मुख्य बातें
  • कपिल ने साल 2007 में 'द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेन्ज’ जीता
  • इसके बाद उन्होंने अपना खुद का शो 'कॉमेडी नाइट्स विद कपिल' शुरू किया
  • आज कपिल शर्मा अपनी फैमिली के साथ लग्जरी लाइफ जी रहे हैं

Kapil Sharma Birthday: कॉमेडी किंग कपिल शर्मा अपनी कॉमिक टाइमिंग के लिए जाने जाते हैं। आम से लेकर खास तक हर कोई कपिल की कॉमिक टाइमिंग का दिवाना है। उन्होंने अपने कॉमेडी शोज ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ (Comedy Nights with kapil) और ‘द कपिल शर्मा शो’ (The Kapil Sharma Show) से हर दिल में एक खास जगह बनाई है।

कपिल शर्मा अमृतसर के रहने वाले हैं। एक छोटे से घर में रहने वाले कपिल शर्मा आज एक ऐसी ज‍िंदगी जीते हैं, जिसके लिए लाखों लोग तरसते हैं। कपिल शर्मा आज कई गाड़‍ियों और करोंड़ों के बंगले के मालिक हैं। आज, हम आपको बताते हैं कि कपिल शर्मा कितनी महंगी गाड़‍ियों का शौक रखते हैं और कितनी महंगी जिंदगी जीते हैं।

1. रेंज रोवर इवोक एसडी 4

रिपोर्ट्स के अनुसार, कपिल शर्मा ने साल 2013 में एक रेड रेंज रोवर इवोक एसडी 4 खरीदी थी। इस कार की कीमत 50 लाख से 65 लाख रुपये के बीच है। हालांकि,  डीजल से चलने वाली ये कार अब बंद हो चुकी है।

2. मर्सिडीज बेंज S350 CDI और वोल्वो XC कार

रेंज रोवर के अलावा कपिल के पास एक मर्सिडीज बेंज S350 CDI कार भी है, जिसकी कीमत 1.19 करोड़ रुपये है। इस सबके अलावा कपिल के पास वोल्वो XC कार भी है। इस कार की कीमत भी करीब 90 लाख से 1.3 करोड़ रुपये है।

3. पंजाब में खरीदा है एक फार्महाउस

कपिल शर्मा अमृतसर के रहने वाले हैं और पंजाब में एक लग्जरी फार्महाउस के मालिक हैं। ये फार्म हाउस चारों तरफ हरी-भरी भूमि से घिरा हुआ है। इसमें एक स्विमिंग पूल भी है। इसकी कीमत 25 करोड़ रुपए है।

4. मुंबई का आलीशान अपार्टमेंट

फार्म हाउस के अलावा कपिल शर्मा ने मायानगरी यानी मुंबई में एक शानदार अपार्टमेंट भी खरीदा है। इस अपार्टमेंट की कीमत 15 करोड़ रुपए है।

5. खुद की है वैनिटी वैन

कपिल शर्मा के पास अपनी एक वैनिटी वैन भी है। जिसकी कीमत 5.5 करोड़ रुपये है। बता दें कि कपिल की वैनिटी वैन बॉलीवुड की सबसे महंगी वैनिटी वैन्स में से एक है। उनकी ये वैनिटी वैन सभी सुविधाओं से लैस है।

इतनी संपत्ती के मालिक हैं कपिल शर्मा और गिन्नी चतरथ

कपिल शर्मा और गिन्नी चतरथ की कुल संपत्ति की कीमत करीब 26 से 30 मिलियन डॉलर के आसपास है। भारतीय करेंसी में बात करें तो, कपिल की प्रॉपर्टी की कीमत 145 से 170 करोड़ के बीच है। कपिल शर्मा की एक साल की कमाई ही करीब 50 करोड़ रुपए के करीब है। एक एपिसोड के लिए कपिल शर्मा 60 से 80 लाख चार्ज करते हैं। साल 2018 में उन्होंने 15 करोड़ से भी ज्यादा का टैक्स भरा था।

गौरतलब है कि कपिल शर्मा साल 2018 में अपनी कॉलेज फ्रेंड गिन्नी चतरथ संग शादी के पवित्र बंधन में बंधे थे। अपनी शादी की पहली सालगिरह से महज दो दिन पहले यानी 10 दिसंबर 2019 को उनकी पत्नी गिन्नी ने बेटी अनायरा शर्मा को जन्म दिया था। वहीं, 1 फरवरी 2021 को कपिल और गिन्नी दोबारा एक बेबी बॉय के माता-पिता बने हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।