लाइव टीवी

प्रोडक्शन हाउस पर पड़ेगी कोरोना की मार, लागत कम करने के लिए की जा सकती है छंटनी और Pay Cut

Updated May 31, 2020 | 06:44 IST

Pay cuts in Production houses: जल्द ही सीरियल्स की शूटिंग शुरू होने वाली है, लेकिन इसी के साथ प्रोडेक्शन हाउसेज को 30 फीसदी तक पे कट के निर्देश दिए गए हैं।

Loading ...
Pay cuts in Production houses
मुख्य बातें
  • प्रोडक्शन हाउस करेंगे 30 फीसदी पे कट
  • वर्कर्स की जा सकती है नौकरी
  • कई शोज हो सकते हैं बंद

कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया पर छाया हुआ है। भारत भी इसकी चपेट में है। अब तक देश में एक लाख से ज्यादा कोरोना के मामले मिल चुके हैं। संक्रमण से फैलने वाली इस बीमारी से बचने के लिए फिल्मों, सीरियल और वेब सीरीज की शूटिंग मार्च में ही बंद कर दी गई थी। लेकिन अब कुछ खास गाइडलाइन्स के साथ शूटिंग जल्द शुरू की जा सकती हैं। हालांकि इसी बीच प्रोडक्शन हाउसेज को अपनी कोस्ट 30% तक कम करने के लिए कहा गया है।

दरअसल कोरोना की मार लगभग सभी व्यवसायों पर पड़ी है। सीरियल और फिल्म इंडस्ट्री भी इसमें शामिल है। लोग बेसब्री से शूटिंग शुरू का इंतजार कर रहे हैं, खासकर कि शूटिंग से जुड़े दैनिक मजदूरी करने वाले लोग। लेकिन अब शूटिंग शुरू होने के बाद भी उन्हें बड़ा झटका लग सकता है।

चैनल्स ने दिए निर्देश

पिंकविला ने अपने एक सूत्र के हवाले से बताया कि कोई नया कंटेंट ऑफर नहीं होने के चलते चैनल्स बहुत बड़ी दुविधा में हैं। बड़े पैमाने पर मंदी के कारण, चैनल ने प्रोडक्शन हाउस को सूचित किया है कि वे फ्लैगशिप शो को छोड़कर अपनी बाकी प्रोडक्शन लागत में 30 प्रतिशत की कटौती करें। एक बार शूटिंग शुरू करने पर कम कर्मचारियों के साथ काम करें।

नौकरी से धोना पड़ सकता है हाथ

इस निर्देश के बाद मेकर्स अब अपने शोज के एक्टर्स से पे कट के लिए कह सकते हैं। कोरोना की मार से निकलने में और चीजें सामान्य होने में अभी थोड़ा वक्त लगेगा, लेकिन इस इससे शोज के वर्कर्स को नौकरी से हाथ धोना पड़ सकता है। इस रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि स्टार भारत के ज्यादातर शोज को बंद कर दिया गया है, क्योंकि ये शोज टीआरपी लिस्ट में अच्छा नहीं कर रहे थे। जिससे प्रोडक्शन हाउस पर आर्थिक दबाव बढ़ रहा था। आपको बता दें कि अब तक जेनिफर विंगेट के बेहद 2, निया शर्मा के नागिन 4 को बंद करने की खबरें आ गई हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।