लाइव टीवी

Deepika Chikhalia B'day: दो बेटियों की मां हैं रामायण की 'सीता' दीपिका चिखलिया, मशहूर बिजनेसमैन से की थी शादी

Updated Apr 29, 2020 | 08:00 IST

Deepika Chikhalia Birthday: दीपिका चिखलिया ने गुजरात के बिजनेसमैन से शादी की और वो दो बेटियों की मां हैं। यह बात कम ही लोग जानते हैं कि वो BJP सांसद भी रह चुकी हैं।

Loading ...
Dipika Chikhalia with Husband
मुख्य बातें
  • आज एक्ट्रेस दीपिका चिखलिया का जन्मदिन है और वो 55 साल की हो गईं हैं
  • दीपिका ने गुजरात के जाने माने बिजनेसमैन से शादी की है
  • दीपिका भारतीय जनता पार्टी से सांसद भी रह चुकी हैं

रामानंद सागर की रामायण में सीता का रोल निभाने वाली एक्ट्रेस दीपिका चिखलिया का आज जन्मदिन है और वो 55 साल की हो गईं हैं। दीपिका का जन्म 29 अप्रैल 1965 को महाराष्ट्र के मुंबई में हुआ था। दीपिका को पहचान साल 1987 में शुरू हुई रामानंद सागर की रामायण से मिली थी। दीपिका ने इसके अलावा कई दूसरे सीरियल और फिल्मों में भी काम किया।

दीपिका की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने गुजरात के बिजनेसमैन हेमंत टोपीवाला से शादी की थी जो कि श्रृंगार बिंदी और टिप्स एंड टोज कॉस्मेटिक्स (Tips and Toes cosmetics) के मालिक हैं। उनकी दो बेटियां हैं निधि और जूही टोपीवाला। दीपिका ने हाल ही में एक वेबसाइट से बात की और बताया कि वो अपने हनीमून के लिए स्विट्जरलैंड गईं थीं। 

शादी के बाद दीपिका ने फ‍िल्‍मों से दूरी बना ली थी। हेमंत से शादी के काफी वक्‍त बाद उन्‍होंने पति की कंपनी में मार्केटिंग टीम की हेड का जिम्‍मा संभाल लिया। दीपिका ने अब फिल्मों में वापसी की है और वो साल 2019 में रिलीज हुई आयुष्‍मान खुराना की फ‍िल्‍म बाला में नजर आईं थीं जिसमें उन्होंने एक्ट्रेस यामी गौतम की मां का रोल निभाया था।

कई फिल्मों में कर चुकी हैं काम

दीपिका ने रामायण के साथ- साथ विक्रम बेताल में काम कर चुकी हैं। उन्होंने साउथ की कई फिल्मों में सुपरस्टार्स के साथ काम किया। इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों में काम किया और राजेश खन्ना के साथ भी वो एक फिल्म में नजर आईं। दीपिका ने बताया कि जब आप पर टीवी एक्ट्रेस का ठप्पा लग जाता है तो आपको फिल्में मिलनी बंद हो जाती हैं लेकिन मैं कहूंगी कि मुझे फिल्में मिलीं लेकिन मुझे वो रोल नहीं पसंद आया। मैं कहूंगी कि हिंदी फिल्म इंडस्ट्री मेरे लिए नहीं थी। 

सांसद रह चुकी हैं दीपिका चिखलिया

दीपिका ने सीरियल और फिल्मों में तो काम किया ही इसके साथ ही वो सांसद भी रह चुकी हैं। साल 1991 में दीपिका भारतीय जनता पार्टी की टिकट पर गुजरात के वड़ोदरा से लोकसभा चुनाव लड़ने उतरी थीं और उसमें उन्होंने जीत हासिल की और संसद पहुंचीं। 

बता दें कि रामायण में सीता बनने से पहले दीपिका ने कई बी ग्रेड फिल्मों में भी काम किया था और बोल्ड सीन भी दिए थे लेकिन सीता का रोल निभाने के बाद उन्होंने ऐसी फिल्मों में काम करना बंद कर दिया। इन दिनों दीपिका सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं और अपने फैंस से जुड़ी हुई हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।